शार्दुल ठाकुर और इमरान ताहिर

शार्दुल ठाकुर को लेकर इमरान ताहिर ने किया बड़ा खुलासा, कहा – वो नेट्स में बल्लेबाजी करने के लिए झगड़ते थे

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर इन दिनों साउथ अफीका दौरे पर है जहां वो तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। इस सीरीज में अभी तक दो मुकाबले खेले जा चुके हैं और उस दौरान दोनों ही टीमों को एक-एक मैच में जीत हासिल हुआ है। जिस वजह से यह सीरीज फिलहाल बराबरी पर है। इस टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच 11 जनवरी से खेला जाएगा, जिसे दोनों ही टीमें किसी भी हाल में जीतकर यह सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर इस टेस्ट सीरीज में जबरदस्त अंदाज में गेंदबाजी करते हुए नजर आए हैं। यही कारण है कि शार्दुल भारत के लिए इस सीरीज में मोहम्मद शमी के बाद सबसे अधिक विकेट झटकने वाले गेंदबाज है। दूसरे टेस्ट मैच में जब दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में बल्लेबाजी कर रही थी तो उस दौरान शार्दुल ठाकुर ने 17.5 ओवर में तीन मेडन फेंकते हुए 61 रन देकर 7 विकेट झटक दिए थे। उसके बाद दुनिया के बड़े-बड़े पूर्व दिग्गजों ने उनकी तारीफ़ की थी।

इमरान ताहिर ने किया शार्दुल को लेकर खुलासा

भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर इंडियन प्रीमियर लीग में एक साथ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके हैं। स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में इमरान ताहिर ने कहा कि शार्दुल ठाकुर को अपनी बल्लेबाजी पर बहुत ज्यादा गर्व है और इसी वजह से वो अपनी बल्लेबाजी को बहुत गंभीरता से लेते हैं। आईपीएल में जब मैं उनके साथ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलता था, उस दौरान वो बल्लेबाजी का अभ्यास बहुत ज्यादा करते थे। कई बार नेट्स में जब उसे अधिक बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिलता था तब वो इस के लिए झगड़ पड़ते थे और उन्हें गुस्सा आ जाता था।

इमरान ताहिर ने आगे कहा कि इससे साफ़ है कि शार्दुल ठाकुर अपनी बल्लेबाजी को लेकर बहुत उत्सुक है। वहीं पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने शार्दुल को लेकर कहा कि वो गेंद और बल्ले दोनों से टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान देने की क्षमता रखते हैं। इसी वजह से शार्दुल ठाकुर को लगातार टीम इंडिया में जगह दी जा रही है। उम्मीद है कि आगे भी वो बेहतर प्रदर्शन करते रहेंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.