आईपीएल के इस सीजन में अपनी तेज गेंदबाजी से कहर बरसा रहे ये टॉप-2 प्लेयर, बोल्लिंग स्पीड 150 km/h के पार

आईपीएल 2022 का रोमांच इस समय अपने चरम पर है। सभी खिलाडी अपनी अपनी टीम को जीताने के लिए जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहे है। जहां एक तरफ गेंदबाज अपनी कातिलान गेंदबाजी से स्टार बल्लेबाजो को अपना शिकार बना रहे है, वही बल्लेबाज भी अपनी शानदार बल्लेबाजी से गेंदबाजी के छक्के छुड़ा रहे है। जिसके चलते अब तक ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में जोस क बटलर और उमेश यादव है। वही इस समय अंत तालिका में 4 पॉइंट के साथ राजस्थान रॉयल्स टॉप पर है।

इसके अलावा इस टूर्नामेंट में एक और कम्पटीशन देखने को मिल रहा, की कौन गेंदबाज सबसे घातक और सबसे तेज गेंद फैक सकता है। ऐसे ने अभी तक दो ऐसे गेंदबाजों के नाम सामने आये है जिनकी बिच कांटे की टक्कर हो रही है। चलिए जानते है इन दोनों गेंदबाजो के बारे में..

ये दोनों गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि उमरान मालिक और लाकी फर्ग्युसन है। जिनके बीच इस आईपीएल टूर्नामेट में गेंदबाजों को लेकर कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। ये दोनों ही गेंदबाज लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्यादा के हिसाब से गेंदबाजी करा रहे है। और इनकी इस गेंदबाजी के आगे स्टार बैट्समैन भी कुछ नहीं कर पा रहे है। जिस वजह से अब इन दोनों गेंदबाजों की चर्चा इस समय जोरो पर है।

बता दे की उमरान मालिक आईपीएल का ये वाला सीजन भी SRH के लिए खेल रहे है। और जिस तरह ये इस आईपीएल में कहर बरसा रहे है, जल्द ही ये भारतीय टीम की नीली जर्सी में कहर बरसाते हुए नजर आयेंगे। 22 साल के उमरान मालिक ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हुए मैच में इस सीजन की अब तक की सबसे तेज गेंद डाली है। जिसकी स्पीड 153 किलोमीटर प्रति घंटा दर्ज की गई है। जिसका सामना देवदत पडिक्क्ल ने किया था।

वही बात यदि लाकी फर्ग्युसन की करे तो ये एक किवी प्लेयर है, और आईपीएल का ये वाला सीजन फर्ग्युसन गुजरात टाइटन्स के लिए खेल रहे है। लाकी फर्ग्युसन अपनी परफेक्ट और अच्छी स्पीड वाली यार्कर गेंदबाजी के लिए जाने जाते है। और इस आईपीएल में 150 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्यादा की रफ़्तार से गेंदबाजी कराकर सभी को चौका रहे है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.