भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई 3 मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और फाइनल मैच हैदराबाद के राजीव गाँधी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. और ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में बुलाया. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी आक्रमक रैवैया दिखाते हुए धमाकेदार तरीके से पारी की शुरुआत की.

लेकिन कुछ देर बाद भारतीय गेंदबाजों ने भी पहले एरोन फिंच का विकेट लेकर और फिर कैमरों ग्रीन का विकेट लेकर मैच में वापसी की और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की रन गति को धीमा करने में सफलता हासिल की थी. इस दौरान टीम इण्डिया में मैच फिनिशर की भूमिका निभा रहे 37 वर्षीय दिनेश कार्तिक ने भी गजब की फुर्ती दिखाई. और ऑस्ट्रेलिया को ग्लेन मैक्सवेल के रूप में तीसरा झटका देकर कार्तिक ने जमकर तालियाँ और कप्तान रोहित कस प्यार लुटा.

जी हां, ये हुआ ऑस्ट्रेलिया की पारी के समय 8 वें ओवर में. दरअसल, ये 8 वां ओवर चहल डाल रहे थे तब ओवर की चौथी गेंद को मैक्सवेल ने लेग स्टंप पर खेला और गेंद डीप स्क्वायर लेग के डाई और चली गई तब अक्षर पटेल ने आननफानन में गेंद स्ट्राइक की तरफ थ्रो किया. इस समत कर्तिक ने धोनी के स्टाइल में गेलन मैक्स वेल का स्टंप उड़ा दिया और अपील कर दी. बाद में अंपायर ने भी मैक्सवेल को आउट करार दिया.

इस सब घटना का विडियो आप निचे क्लिक कर देख सकते है. वैस आपको बता दे की मैक्स वेल इस मैच  में 11  गेंद में मात्र 6 रन बनाकर आउट हुए.

IND vs AUS 2022, 3RD T20I: Glenn Maxwell Wicket https://t.co/8uGgoz70IX

— Manvi Nautiyal (@ManviNautiyal) September 25, 2022

Journalist from Uttar Pradesh. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at [email protected] with Subject line starting Umesh