टीम इंडिया
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा है। इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों ने अपनी प्रदर्शन से फैंस को निराश किया है। यही वजह है कि टीम इंडिया इस बार दक्षिण अफ्रीका की धरती पर इतिहास रचने में असफल रही है। आज हम आपको उन 5 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसकी वजह से टीम इंडिया यह टेस्ट सीरीज जीतने में सफल नहीं रही है।

1. चेतेश्वर पुजारा

इस टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा 3 मैचों की 6 पारियों में 20.67 की खराब औसत के साथ 124 रन बना पाए हैं। उस दौरान पुजारा के बल्ले से सिर्फ एक अर्द्धशतक देखने को मिला है और इस टेस्ट सीरीज में उनका सर्वाधिक स्कोर मात्र 53 रन रहा है।

2. मयंक अग्रवाल

इस सूची में दूसरा नाम मयंक अग्रवाल का है जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 6 पारियों के दौरान बल्लेबाजी करते हुए 22.50 की बेहद खराब औसत के साथ सिर्फ 135 रन बनाया है। उस दौरान मयंक के बल्ले से सिर्फ एक अर्द्धशतक देखने को मिला है।

3. अजिंक्य रहाणे

पिछले काफी समय से बेहद खराब प्रदर्शन करने वाले अजिंक्य रहाणे भी इस टेस्ट सीरीज के तीन मैचों की 6 पारियों में 22.67 की बेहद खराब औसत के साथ सिर्फ 136 रन बना पाया है। उस दौरान रहाणे एक अर्द्धशतक लगाने में सफल रहे हैं। यही कारण है कि अब उन्हें टीम से बाहर करने की मांग उठने लगी है।

4. विराट कोहली

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली से इस टेस्ट सीरीज में बहुत ज्यादा उम्मीदें थी, लेकिन वो उस उम्मीद पर खड़े नहीं उतर पाए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली चार पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 40.25 की औसत के साथ सिर्फ 161 रन बना पाए हैं। उस दौरान कोहली के बल्ले से सिर्फ एक अर्द्धशतक देखने को मिला है।

5. रविचंद्रन अश्विन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले सबको लग रहा था कि इस बार अश्विन गेंद और बल्ले दोनों से बेहतर योगदान देंगे। लेकिन उसमे वो पूरी तरह विफल रहे। इस टेस्ट सीरीज में अश्विन 3 मैचों में सिर्फ 3 विकेट झटक पाए। वहीं बल्लेबाजी करते हुए उनके बल्ले से मात्र 89 रन निकले। यही कारण है कि टीम इंडिया यह सीरीज हार गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *