विराट कोहली

IND VS SA : निर्णायक मुकाबले में कप्तान विराट कोहली को लेना होगा यह बड़ा फैसला, नहीं तो हाथ से निकल जाएगी सीरीज

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली भले ही अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे, लेकिन टीम आसानी से मैच जीत लिया था। उसके बाद दूसरे टेस्ट में कोहली की पीठ में दर्द हो रही थी, जिस वजह से वह मुकाबला वो नहीं खेल पाए थे। जिसका परिणाम यह हुआ कि भारत को दूसरे मुकाबले में 7 से करारी हार का सामना करना पड़ा। क्योंकि उस दौरान टीम इंडिया के बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बनाए, इसके अलावा कप्तानी कर रहे केएल राहुल को मैदान पर बेहतर फैसले लेते हुए नहीं देखा गया।

इसी वजह से दूसरे टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। अब यह टेस्ट सीरीज रोमांचक स्थति में पहुंच गया है। क्योंकि केपटाउन में होने वाले मुकाबले को दोनों में से जो भी टीम जीत दर्ज करेगी, उन्ही के नाम यह सीरीज भी दर्ज हो जाएगा। इस वजह से एक बार फिर साउथ में भारत का टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूट जाएगा। ऐसे में कप्तान विराट कोहली को कुछ ठोस कदम उठाने होंगे, ताकि अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया आसानी से जीत हासिल करें।

विराट कोहली को लेना होगा यह बड़ा फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ी केपटाउन पहुंच गए हैं, इसकी एक वीडियो हाल ही में बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। वहां पर इंडियन टीम के सभी खिलाड़ियों का बेहतरीन अंदाज में स्वागत किया गया। लेकिन अब केपटाउन पहुंचने के बाद 11 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली को बड़ा फैसला लेते हुए उन खिलाड़ियों को टीम से बाहर करना होगा जो टीम इंडिया के लिए इन दिनों कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

भारतीय टीम के दो बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को अगले टेस्ट मैच से बाहर का रास्ता दिखाना होगा। हम मानते हैं कि इन दोनों बल्लेबाजों के पास बहुत अनुभव है, लेकिन इन दिनों अनुभव टीम इंडिया के लिए कोई काम नहीं आ रहा है। इस वजह से तीसरे टेस्ट मैच से पुजारा और रहाणे की जगह टीम में श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी को मौका दिया जाना चाहिए। क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी भी शानदार बल्लेबाजी कर सकते हैं। अय्यर ने डेब्यू टेस्ट मैच में बेहतरीन शतक लगाया था, इस वजह से उन्हें जरुर टीम में मौका दिया जाना चाहिए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.