राहुल द्रविड़ और केएल राहुल
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

इस बार दक्षिण अफ्रीका का दौरा टीम इंडिया के लिए बहुत ज्यादा खराब रहा है। क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम इस बार साउथ अफ्रीका को टेस्ट और वनडे में से कोई भी श्रृंखला हराने में सफल नहीं रही है। इसी वजह से इन दिनों सोशल मीडिया पर फैंस भारतीय खिलाड़ियों को लेकर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पहले टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया, उसके बाद विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी पद से इस्तीफ़ा दे दिया था।

अब साउथ अफ्रीका की टीम ने भारत को वनडे सीरीज में 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप कर दिया है, जिस वजह से टीम इंडिया के अंदर मौजूद बहुत सारी कमियां नजर आने लगी है। आपको बता दें कि इस बार दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा चोट की वजह से नहीं गए थे और उनकी जगह केएल राहुल को वनडे श्रृंखला की कप्तानी दी गई थी। लेकिन राहुल की कप्तानी बहुत ज्यादा खराब रही है, इसके अलावा उनका बल्ला भी नहीं चला है। लेकिन इस सबसे के बावजूद भी टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने केएल राहुल की तारीफ़ की है।

राहुल को लेकर द्रविड़ ने दिया बयान

जब भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि मेरे हिसाब से केएल राहुल ने बेहतर काम किया है। मैच हार जाने के बाद यह सब आसान नहीं होता है, लेकिन अभी उन्होंने शुरुआत की है। इस वजह से आगे जितना खेलेगा वो उतना ज्यादा सीखता चला जाएगा। कप्तानी का अर्थ दूसरे खिलाड़ियों से अपना बेस्ट प्रदर्शन करवाना होता है। भारतीय ओडीआई टीम में फिलहाल कुछ कमियां है, लेकिन केएल राहुल ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया है। इस वजह से समय के साथ-साथ वो बतौर कप्तान निखरता चला जाएगा।

हेड कोच द्रविड़ ने आगे कहा कि यह वनडे श्रृंखला भारत के लिए आंख खोलने वाली है। अगले साल होने वाले ओडीआई विश्व कप के लिए फिलहाल बहुत समय है, इस वजह से टीम इंडिया आने समय में जरुर बेहतर प्रदर्शन करेगी। द्रविड़ के अनुसार हम पिछले काफी समय के बाद वनडे क्रिकेट खेल रहे थे, लेकिन आगे सब कुछ ठीक रहेगा और भारत पदर्शन बढ़िया करेगा। क्योंकि विश्व कप से पहले भारत को बहुत सारे ओडीआई मैच खेलने हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *