भारत और दक्षिण अफ्रीका

पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने की भविष्यवाणी, बताया – क्या होगा भारत और दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज का परिणाम

भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच शानदार जीत हासिल की है, जिस वजह से अब टीम इंडिया के पास यह सीरीज जीतने का बहुत बड़ा मौका है। क्योंकि इस बार साउथ अफ्रीका की टीम पहले से बहुत कमजोर दिख रही है, इसी का फायदा उठाते हुए भारत ने पहले मुकाबले में जीत हासिल की है। अब इस सीरीज में दो मैच बचे हए हैं जिसमे से भारत को कम से कम एक मुकाबला अवश्य जीतना होगा, उसके बाद टेस्ट सीरीज पर इंडिया का कब्ज़ा हो पाएगा।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे इस टेस्ट सीरीज पर बहुत सारे पूर्व क्रिकेटर अपनी भविष्यवाणी कर चुके हैं। अब टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने यह भविष्यवाणी की है कि इस टेस्ट सीरीज का परिणाम क्या होने वाला है। क्योंकि अब इस टेस्ट सीरीज में सिर्फ दो मुकाबले बचे हुए हैं।

पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने की भविष्यवाणी

टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि हम इस भारतीय टीम को यह टेस्ट सीरीज 3-0 से जीतते हुए देख रहे हैं। क्योंकि वर्तमान में साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी अच्छी नहीं दिख रही है, इस वजह से उन के लिए सिर्फ कप्तान डीन एल्गर और एडन मार्क्रम ही कुछ रन बना सकते हैं। अगर इन दोनों खिलाड़ी पर पूरा दबाव है तो उस स्थिति में मेजबान टीम को जीतना बहुत मुश्किल है, क्योंकि इस समय भारतीय गेंदबाजी बहुत ज्यादा मजबूत है।

सरनदीप सिंह ने आगे कहा कि सेंचुरियन टेस्ट पांच दिनों में इसलिए खत्म हुआ, क्योंकि वहां बारिश हो गई थी। अगर ऐसा नहीं हुआ होता तो वह मुकाबला सिर्फ 3 से 4 दिनों समाप्त हो जाता। सेंचुरियन में पहली बार टीम इंडिया ने कोई टेस्ट मैच जीता है, भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी बेहतरीन गेदबाजी कर रहे हैं जिस वजह से पहले मुकाबले की दोनों पारियों में मेजबान टीम 200 रनों के अंदर सिमट गई।

सरनदीप सिंह ने आगे कहा कि सेंचुरियन के मैदान पर भारत एशिया की पहली टीम बन गई है जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में जीत हासिल किया है। साउथ अफ्रीका की धरती पर बतौर कोच राहुल द्रविड़ को पहली जीत के लिए बहुत-बहुत बधाई। दक्षिण अफ्रीका की टीम को उनके घर में हराना बहुत बड़ा काम है, इस वजह से टीम इंडिया के लिए यह एक बहुत ही बढ़िया पल है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.