विराट कोहली और रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है, जब इन दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खत्म हो जाएगी, उसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेला जाएगा। लेकिन इस के लिए फिलहाल भारतीय चयनकर्ता ने टीम की घोषणा नहीं की है।

अगर रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले वनडे टीम सीरीज से बाहर हो जाते हैं तो उस स्थिति में प्रश्न उठने लगेगा कि रोहित की अनुपस्थिति में दक्षिण अफ्रीका की धरती पर वनडे की कप्तानी कौन करेगा? कुछ लोगों का मानना है कि विराट कोहली को इसकी कप्तानी दी जा सकती है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं होगा। भारतीय चयनकर्ता विराट के स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी के हाथों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए की कमान दे सकती है।

इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है कप्तान

अगर रोहित शर्मा वनडे सीरीज से बाहर हो जाते हैं तो उस स्थति में केएल राहुल टीम इंडिया के लिए कप्तानी कर सकता है, क्योंकि उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार शतकीय पारी खेली है। राहुल इस समय रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद सबसे अधिक अनुभवी खिलाड़ियों में से एक है जिस वजह से भारतीय चयनकर्ता उन्हें वनडे सीरीज के लिए कप्तान नियुक्त कर सकती है। जिस तरह रोहित की गैरमौजूदगी में टेस्ट सीरीज के लिए राहुल को उपकप्तान बनाया गया है।

केएल राहुल के पास है कप्तानी का अनुभव

केएल राहुल आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए कप्तानी कर चुके हैं, इस वजह से उनके पास कप्तानी करने का पूरा अनुभव है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि रोहित की गैर मौजूदगी में राहुल ही भारतीय टीम के कप्तान होंगे। विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच इन दिनों कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है, जिस वजह से उन्हें एक बार कप्तानी मिलना बहुत मश्किल दिख रहा है।

प्रैक्टिस के दौरान रोहित शर्मा को लगी थी चोट

जब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने वाली थी, उस समय रोहित शर्मा मुंबई में प्रैक्टिस कर रहे थे। उसी दौरान रोहित की उंगली पर जाकर गेंद लग गई, जिस वजह से वो चोटिल हो गए। एक रिपोर्ट्स के अनुसार थ्रो-डाउन के समय रोहित के ग्लव्स में जाकर गेंद लगी, फिर वो दर्द से कराहते हुए नजर आए। उसके बाद घोषणा की गई कि रोहित टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *