IND vs SA : अगर विराट अगले दो मैचों में 180 से कम रन बनाते हैं तो उठाना होगा बड़ा नुकसान, जानकर फैंस होंगे निराश

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों साउथ अफ्रीका की धरती पर है जहां वो तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में व्यस्त है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं, इस वजह से सोशल मीडिया पर उनका जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। क्योंकि लोगों को हर मैच में कोहली से बहुत ज्यादा उम्मीद रहती है जिस पर अब वो खड़े नहीं उतर पा रहे हैं। इससे साफ़ है कि फिलहाल विराट कोहली का बुरा समय चल रहा है।

विराट कोहली पहले की तरह बल्लेबाजी नहीं का पा रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में विराट कोहली बल्लेबाज कर चुके हैं जिसमे उनके बल्ले से टोटल 51 रन बने हैं। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 3 जनवरी और तीसरा एवं अंतिम टेस्ट मैच 11 जनवरी से खेला जाएगा। उन दोनों मैचों की 4 पारियों में विराट के पास बल्लेबाजी करने का मौका है जिसमे उन्हें अच्छी पारियां खेलनी होगी। अगर ऐसा करने में कोहली असफल रहते हैं तो उन्हें बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

विराट कोहली को हो सकता है बड़ा नुकसान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले दो टेस्ट मैचों की 4 पारियों में विराट कोहली को कम से कम 180 रन बनाने होंगे। अगर कोहली अगले चार पारियों में आउट होकर 180 से कम रन बनाते हैं तो उनके औसत पर बुरा प्रभाव पड़ेगा और 100 मैचों में उनका औसत टेस्ट क्रिकेट में 50 से नीचे आ जाएगा। बता दें कि इस समय विराट कोहली 98 टेस्ट मैचों की 166 पारियों में 50.35 की औसत से रन बनाए हैं, इसे बरक़रार रखने के लिए अगले चार पारियों में कोहली को अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी।

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली एक ही गलती बार-बार कर रहे हैं। जब वो बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं तब वो स्टंप से बाहर की तरफ जाती हुई गेंदों पर विकेटकीपर या स्लीप के खिलाड़ियों के हाथों में कैच देकर पवेलियत लौट जाते हैं। इस वजह से अब कोहली को मैदान पर थोड़ा धैर्य दिखाना होगा और समझदारी के साथ बल्लेबाजी करनी होगी, उसके बाद ही वो बड़ा स्कोर बनाने में सफल होंगे।

विराट कोहली टीम इंडिया के लिए 98 टेस्ट मैचों की 166 पारियों में बल्लेबाजी कर चुके हैं, उस दौरान उन्होंने 50.35 की औसत से 7854 रन बनाए हैं। विराट ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में 27 शतक और 27 अर्द्धशतक जमाए हैं। टेस्ट में कोहली का सबसे बड़ा स्कोर 254 रन है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.