टीम इंडिया

IND VS SA : इतिहास रचने के बहुत नजदीक है भारतीय टीम, तीसरे और निर्णायक मुकाबले में इन 3 खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज अब बहुत ही रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है, क्योंकि इस सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले के दौरान दोनों ही टीमों को एक-एक मैच में जीत मिली है। इस वजह से 11 जनवरी से शुरू होने वाली तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में दोनों टीमों की तरफ से कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। क्योंकि उस मैच को जो भी टीम जीतेगी उसी के नाम यह टेस्ट सीरीज दर्ज हो जाएगा।

वहीं भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका है, क्योंकि टीम इंडिया कभी भी साउथ अफ्रीका को उसके घर में टेस्ट सीरीज हराने में कामयाब नहीं रही है। इस वजह से अगला मैच जीतने के लिए भारतीय टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं तो चलिए आज हम आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिसकी वापसी साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में हो सकती है।

1. विराट कोहली

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 11 जनवरी से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा, जिसमें कप्तान कोहली एक बार फिर से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। क्योंकि अब विराट कोहली पूरी तरह फिट है और उनकी अनुपस्थिति में ही भारत को दूसre टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है। अगर उस दौरान कोहली होते तो मैच का नतीजा कुछ अलग हो सकता था।

2. श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर एक बेहतरीन बल्लेबाज है और पिछले साल डेब्यू मैच में उन्होंने बेहतरीन शतक लगाया था। लेकिन उसके बाद उन्हें अधिक मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। वहीं अजिंक्य रहाणे इन दिनों बहुत ही खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं तो ऐसी स्थिति में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है।

3. इशांत शर्मा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान मोहम्मद सिराज चोटिल हो गए थे। उसके बाद जब वो गेंदबाजी करने आए तो उन्हें पहले की तरह लय में नहीं देखा गया। जिस वजह से तीसरे टेस्ट मैच में उनकी जगह इशांत शर्मा को मौका दिया जा सकता है, क्योंकि इशांत भी शानदार गेंदबाजी करते हैं। लेकिन फिर भी पिछले काफी समय से उन्हें बेंच पर ही बैठना पड़ रहा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.