केएल राहुल

IND vs SA : केएल राहुल ने लगाया शतक, पिछले 15 सालों के बाद भारतीय ओपनर ने किया यह कारनामा, जानकर यकीन करना मुश्किल

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच चल रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है जिसके पहले दिन का खेल समाप्त हो चुका है। टीम इंडिया पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 90 ओवर में 3 विकेट खोकर 272 रनों का स्कोर खड़ा कर चुकी है। उस दौरान भारत की तरफ से केएल राहुल ने बेहतरीन शतक लगाया है, वहीं मयंक अग्रवाल ने 60 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली है।

केएल राहुल इन दिनों बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे हैं जिस वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 248 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके और एक छक्का लगाकर 122 रनों पर नाबाद है। अब राहुल के पास दूसरे दिन इस पारी को आगे बढ़ाते हुए एक बड़ी इनिंग में बदलने का अच्छा मौका है, लेकिन इस के लिए उन्हें अगले दिन भी सोच समझकर विपक्षी टीम के गेंदबाजों का सामना करना होगा।

15 साल के बाद भारतीय ओपनर ने किया यह कारनामा

दक्षिण अफ्रीका की धरती पर आज से तकरीबन 15 साल पहले यानी साल 2007 में वसीम जाफर ने बतौर सलामी बल्लेबाज शतकीय पारी खेली थी। उस दौरान वसीम जाफर के बल्ले से 116 रन निकले थे, लेकिन उसके बाद 26 दिसंबर 2021 को केएल राहुल ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर शतकीय पारी खेली है।

केएल राहुल अपना पिछला शतक 12 अगस्त 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर लगाया था। उस मैच में राहुल ने 129 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं पिछले 10 पारियों में राहुल ने दो शतक और एक अर्द्धशतक लगाया है, इसके अलावे एक बार उन्हें बिना खाता खोले भी पवेलियन का रास्ता देखना पड़ा है।

दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध चल रहे इस टेस्ट मैच में भारत की तरफ से केएल राहुल और मयंक अग्रवाल बल्लेबाजी करने के लिए आए थे और उन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी हुई थी। उस साझेदारी को लुंगी एंगीडी ने मयंक अग्रवाल को एलबीडब्ल्यू आउट करके तोड़ा, उसके बाद चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली भी उनका शिकार हुए।

वहीं पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज लुंगी एंगीडी ही रहे, क्योंकि उन्होंने 17 ओवर में चार मेडन ओवर फेंकते हुए 45 रन देकर सभी तीनो विकेट अपने नाम किया। इसके अलावे मेजबान टीम के कोई भी अन्य गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने या विकेट चटकाने में सफल नहीं हुए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.