IND vs SA : पहले टेस्ट में एक साथ इन 4 दिग्गजों को पीछे छोड़ सकते हैं पुजारा, लेकिन करना होगा यह काम

Advertisements

भारतीय टेस्ट टीम के धाकड़ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इन दिनों बहुत ही ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं, क्योंकि वो पिछले काफी समय से पहले की तरह लय में नहीं दिखें हैं। यही कारण है कि उनका आख़िरी शतक 3 जनवरी 2019 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में आया था। उसके बाद से टेस्ट क्रिकेट में पुजारा के बल्ले से एक भी शतक देखने को नहीं मिला है, इस वजह से आज कल उनके ऊपर सवाल भी उठने शुरू हो गए हैं।

वर्तमान में चेतेश्वर पुजारा भारतीय टेस्ट टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक है जिन्होंने टीम इंडिया के लिए कई यादगार पारियां खेली है। लेकिन अब उनके बल्ले से रन निकलना बंद हो गया है, उसके बावजूद भी भारतीय चयनकर्ता ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए पुजारा को टीम में जगह दी है। क्योंकि उन्होंने भारत के लिए मैच विनिंग पारियां खेली है। फिलहाल चेतेश्वर पुजारा साउथ अफ्रीका में है जहां उन्हें तीन टेस्ट मैच खेलनी है और उस टेस्ट मैच के पहले मुकाबले में पुजारा अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो वो एक साथ 4 दिग्गज क्रिकेटर को पीछे छोड़ देंगे।

Advertisements

पहले टेस्ट में पुजारा एक साथ 4 दिग्गजों को छोड़ सकते हैं पीछा

आपको बता दें कि चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में अभी तक कुल 18 शतक लागए हैं। इसके अलावे टेस्ट में दुनिया के 4 बल्लेबाजों ने 18 शतक लागए हैं जिसमे इंगलैंड के माइकल वॉगन, पाकिस्तान के अजहर अली, वेस्टइंडीज के डेसमंड हेन्स और इंग्लैंड के डेविड गॉवर का नाम शामिल है। पुजारा के साथ-साथ इन इन चारों क्रिकेटरों ने टेस्ट क्रिकेट में 18-18 शतक जड़े हैं। इस वजह से अगर चेतेश्वर पुजारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ देते हैं तो इन चारों खिलाड़ियों को एक साथ पीछे छोड़ देंगे। इसके साथ ही उनका शतक का सूखा भी ख़त्म हो जाएगा।

Advertisements

चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया के लिए 92 टेस्ट मैचों की 156 पारियों में बल्लेबाजी की है जिसमे उन्होंने 44.82 की औसत से 6589 रन बनाए हैं। उस दौरान पुजारा के बल्ले से 18 शतक तथा 31 अर्द्धशतक देखने को मिला है। क्रिकेट के इस फॉर्मेट में उनका सवार्धिक स्कोर 206 रन है, यह पारी पुजारा ने 15 नवंबर 2012 को इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेली थी।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.