भारतीय खिलाड़ियों

IND vs SA : तीसरे टेस्ट से इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को टीम से बाहर होना लगभग तय, नंबर 1 की नहीं है कोई गलती

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में अभी तक दो मुकाबले खेले जा चुके हैं और उस दौरान दोनों ही टीमों को एक-एक मैच में जीत मिली है। जिस वजह से यह सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की तरफ से कई खिलाड़ियों को बहुत ज्यादा खराब प्रदर्शन करते हुए देखा गया, जिस वजह से वह मुकाबला भारत के हाथ से निकल गई और मेजबान टीम 7 विकेट से मैच जीत लिया।

दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने जिस तरह प्रदर्शन किया है उससे क्रिकेट फैंस बहुत परेशान है और टीम मैनेजमेंट भी इससे बहुत दुखी होंगे। इस वजह से जब दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा तो उस दौरान टीम इंडिया में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसी वजह से आज हम आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अगले टेस्ट मैच में भारत के लिए खेलते हुए नहीं दिखेंगे।

1. हनुमा विहारी

दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली नहीं खेले थे, जिस वजह से हनुमा विहारी को टीम में मौका दया गया था। उस दौरान पहली पारी में हनुमा कुछ खास नहीं कर पाए थे, लेकिन दूसरी इनिंग के दौरान उन्होंने नॉट आउट 40 रनों की पारी खेली थी। इसी वजह से भारत एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली वापस आ जाएंगे, जिस वजह से हनुमा विहारी को टीम से बाहर होना पड़ेगा।

2. ऋषभ पंत

पिछले मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बहुत घटिया बल्लेबाजी की थी, क्योंकि वो आते ही छक्का लगाने की कोशिश की। जिस वजह से पंत खाता तक खोलने में सफल नहीं रहे थे। वहीं पिछले काफी समय से ऋषभ के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं जिस वजह से तीसरे टेस्ट मैच में उनकी जगह रिद्धिमान साहा को मौका मिल सकता है।

3. मोहम्मद सिराज

शायद आपको मालूम होगा कि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान मोहम्मद सिराज चोटिल हो गए थे। जिस वजह से उन्हें बहुत कम गेंदबाजी करते हुए देखा गया। जब साउथ अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही थी तो उस दौरान अंत के समय में मोहम्मद सिराज को गेंदबाजी दी गई, लेकिन वो पहले की तरह लय में नहीं दिखे और उनकी गेंद पर कई चौके लगे। जिस वजह से अगले मैच में मोहम्मद सिराज को आराम दिया जा सकता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.