IND vs SA
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज में दो मुकाबले ख़त्म हो चुके हैं और इस सीरीज का अंतिम मुकाबला 11 जनवरी से खेला जाएगा। उस मुकाबले के बाद उस खिलाड़ी को मैन ऑफ द सीरीज दिया जाएगा, जिन्होंने इस सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया होगा। फ़िलहाल कई ऐसे खिलाड़ियों को देखा गया है जिन्होंने इस सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबलों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है, इस वजह से आज हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो तीसरे टेस्ट के बाद मैन ऑफ द सीरीज जीत सकते हैं।

1. केएल राहुल

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इस टेस्ट सीरीज में दो मैच खेले हैं और उस दौरान उन्होंने 51 की औसत के साथ सबसे अधिक 204 रन बनाए हैं। अगर अगले मैच में राहुल अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो उन्हें मैन ऑफ द सीरीज मिल सकता है।

2. डीन एल्गर

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम के कप्तान डीन एल्गर भी इस सीरीज में जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं और इसी की वजह से दूसरे मैच में उनकी टीम को जीत नसीब हुआ था। एल्गर इस सीरीज में दो मुकाबलों की 4 पारियों में 67.33 की औसत से 202 रन बनाए हैं। इस वजह से एल्गर भी मैन ऑफ द सीरीज के हकदार है।

3. कगिसो रबाडा

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा इस टेस्ट सीरीज में अभी तक सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज है। इसी वजह से उन्होंने दो मैचों की 4 पारियों में 19.62 की औसत से 13 विकेट ले चुके हैं। अगर अगले मैच में रबाडा शानदार गेंदबाजी करते हैं तो उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी मिल सकता है।

4. मार्को जानसेन

दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज मार्को जानसेन इस टेस्ट सीरीज में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए दिख रहे हैं। इसी वजह से उन्होंने 2 मैचों की 4 पारियों में 18.50 की अच्छी औसत के साथ 12 विकेट चटकाए हैं। अगर जानसन अगले मैच में अच्छी गेंदबाजी कर पाते हैं तो उन्हें भी मैन ऑफ द सीरीज मिल सकता है।

5. मोहम्मद शमी

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। इसी वजह से उन्होंने दो मैचों की 4 पारियों में 19.45 की अच्छी औसत के साथ 11 विकेट चटकाए हैं। अगर शमी मैन ऑफ द सीरीज जीतना चाहते हैं तो उन्हें अगले मैच में भी जबरदस्त गेंदबाजी करनी होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *