दक्षिण अफ्रीका के इन 5 बल्लेबाजों ने टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों की उड़ाई हैं धज्जियां

IND vs SA : दक्षिण अफ्रीका के इन 5 बल्लेबाजों ने टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों की उड़ाई हैं धज्जियां, देखें

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच 26 दिसंबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। बहुत सारे क्रिकेट प्रशंसक का मानना है कि इस बार की मेजबान टीम भारत के मुकाबले बहुत ही कमजोर है, ऐसे में दक्षिण अफ्रीका की धरती पर टीम इंडिया इस बार इतिहास रच सकती है। जब भी भारत के खिलाफ कोई टेस्ट मैच हुआ है उसमे दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है, इसी वजह से हमने उनके कुछ ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताया है जिन्होंने टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई है।

1. जैक कैलिस

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान ऑलराउंडर जैक कैलिस भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाए हैं। कैलिस टीम इंडिया के विरुद्ध 18 मैचों की 31 पारियों में 69.36 की औसत से 1734 रन बनाए हैं। उस दौरान उन्होंने 7 शतक और 5 अर्द्धशतक लागए हैं तथा भारत के खलाफ टेस्ट में कैलिस का सबसे बड़ा स्कोर 201 रन रहा है।

2. हाशिम अमला

हाशिम अमला साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए कई बेहतरीन पारियां खेली है जिसे भुलाया नहीं जा सकता। अमला भारत के खिलाफ टेस्ट में 21 मैचों की 37 पारियों में 43.65 की औसत से 1528 रन बनाए हैं जिसमे पांच शतक और 7 अर्द्धशतक शामिल है। टेस्ट में भारत के खिलाफ अमला का उच्चतम स्कोर 253 रह है।

3. एबी डी विलियर्स

एबी डी विलियर्स टेस्ट क्रिकेट में भारत के विरुद्ध अच्छी बल्लेबाजी की है, इसी वजह से उन्होंने 20 मैचों की 35 पारियों में 39.23 की औसत से 1334 रन बनाए हैं, उस दौरान उन्होंने तीन शतक और 6 अर्द्धशतक लगाया है। भारत के विरुद्ध टेस्ट क्रिकेट में डी विलियर्स का सबसे बड़ा स्कोर 217 रन रहा है।

4. ग्रीम स्मिथ

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज ग्रीम स्मिथ भारत के विरुद्ध टेस्ट क्रिकेट में 15 मैचों की 27 पारियों में 37.96 की औसत से 987 रन बनाए हैं, जिसमे 8 अर्द्धशतक शामिल है। उस दौरान स्मिथ का उच्चतम स्कोर 92 रन रहा है।

5. गैरी कर्स्टन

गैरी कर्स्टन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ 10 मैचों की 19 पारियों में 40 की औसत से 720 रन बनाए हैं। उस दौरान कर्स्टन ने तीन शतक और तीन अर्द्धशतक लगाया है। भारत के खिलाफ गैरी कर्स्टन का सर्वाधिक स्कोर 133 रन है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.