IND vs SA

IND vs SA : मैच के दौरान अंपायर ने कर दी बड़ी गलती, नॉट आउट बल्लेबाज को जाना पड़ा पवेलियन, देखें पूरा वीडियो

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला जोहानिसबर्ग में खेला जा रहा है। उस दौरान दोनों टीमों ने एक-एक पारी खेल ली है। भारत अपनी पहली पारी में मात्र 202 रन बना पाई, उसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम भी 229 रनों पर सिमट गई। उस दौरान भारत की तरफ से कप्तान केएल राहुल ने शतक लगाया, वहीं साउथ अफ्रीका के लिए कीगन पीटरसन और तेम्बा बवुमा ने अर्द्धशतकीय पारी खेली।

इस मुकाबले में जब साउथ अफ्रीका की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, उस दौरान अंपायर ने एक बहुत बड़ी गलती कर दी। जिस वजह से सोशल मीडिया पर फैंस बहुत गुस्सा में नजर आए। इसके अलावा पूर्व दिग्गज क्रिकेटर भी अंपायर के इस फैसले से बहुत नाराज दिखे। क्योंकि जब किसी बल्लेबाज को नॉट आउट न रहते हुए भी आउट करार दे दिया जाता है तो उसमे पूरी गलती अंपायर की होती है।

अंपायर ने इस बल्लेबाज को दिया गलत आउट

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच से पहले शार्दुल ठाकुर गेंदबाजी कर रहे थे और उस दौरान मेजबान टीम के खिलाड़ी रस्सी वैन डर डुसेन बल्लेबाजी कर रहे थे। उस दौरान शार्दुल की एक गेंद पर रस्सी वैन डर डुसेन के बल्ले से एज लगकर विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों में चली गई।

उसके ठीक बाद मैदान पर खड़े अंपायर ने रस्सी वैन डर डुसेन को आउट करार दे दिया। लेकिन जब रीप्ले देखा गया तब मालूम चला कि वह गेंद बल्लेबाज के बल्ले से छूकर अवश्य गई है, लेकिन विकेटकीपर ऋषभ के हाथों में पहुंचने से पहले गेंद एक टप्पा ले चुकी थी। इस वजह से क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर अंपायर को लेकर नाराजगी दिखाई।

जब रस्सी वैन डर डुसेन आउट होकर पवेलियन लौट गए उसके बाद बवाल उठने लगा। अंदर कमेंट्री कर रहे पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर को भी हैरानी हुई और कहा कि जब बल्लेबाज आउट नहीं था तो उन्हें मैदान से बाहर नहीं जाना चाहिए। इस मुकाबले में रस्सी वैन डर डुसेन 17 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ एक रन बना पाए। अगर वो उस दौरान आउट करार नहीं दिए जाते तो दक्षिण अफ्रीका बड़ा स्कोर खड़ा कर सकती थी। लेकिन अंपायर के एक फैसले ने मेजबान टीम को झकझोर के रख दिया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.