विराट कोहली

IND vs SA : तीसरे टेस्ट में विराट कोहली की वापसी संभव, फिर टीम इंडिया के इस हीरो को देनी होगी कुर्बानी

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली पूरी तरह से फिट नहीं होने की वजह से साउथ अफ्रीका के विरुद्ध दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए हैं। क्योंकि विराट के पीठ में दर्द हो रही थी, लेकिन उनकी सेहत के ऊपर आई रिपोर्ट के अनुसार अब विराट पहले से ठीक है। इस वजह से तीसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली एक बार फिर टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

दूसरे टेस्ट में विराट को न खेलने की वजह से सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को कप्तानी दी गई। क्योंकि इस टेस्ट सीरीज के लिए राहुल को उपकप्तान बनाया गया था। कोहली वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है, इस वजह से उन्हें टीम से बाहर होना भारत के लिए बहुत ज्यादा नुकसानदायक है। भले ही विराट का बल्ला इन दिनों खामोस है, लेकिन वो कभी भी फॉर्रम में लौट सकते हैं।

तीसरे टेस्ट में वापसी करेंगे विराट

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीसरा और इस सीरीज का अंतिम मुकाबला 11 जनवरी से लेकर 15 जनवरी तक केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा। जिसमे विराट कोहली एक बार फिर खेलेंगे और कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। कोहली के पास कप्तानी करने का बहुत ज्यादा अनुभव है, वहीं केएल राहुल पहली बार टीम इंडिया के लिए कप्तानी कर रहे हैं। इस वजह से जब भी टीम में कोई अनुभवी कप्तान होते हैं तब टीम की स्थिति कुछ और होती है।

इस खिलाड़ी को देना होगा कुर्बानी

अब बहुत सारे क्रिकेट फैंस के मन में सवाल आ रहा होगा कि जब विराट कोहली तीसरे टेस्ट मैच में मैदान पर उतरेंगे तो उस दौरान किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता देखना होगा। तो मैं आपको बता दूं कि उस स्थिति में हनुमा विहारी को टीम से बाहर का रास्ता देखना होगा, क्योंकि दूसरे मैच में जब विराट कोहली बाहर हुए थे तो उनकी जगह पर हनुमा विहारी को मौका दिया गया था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में हनुमा विहारी 53 गेंदों पर तीन चौके की मदद से 20 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी में विहारी 84 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके की मदद से नॉट आउट 40 रनों की पारी खेली। अगर उस दौरान भारत के अन्य खिलाड़ी विहारी का साथ देते तो टीम इंडिया का स्कोर कुछ और होता।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.