विराट कोहली

IND vs SA : क्या तीसरा टेस्ट भी नहीं खेलेंगे विराट कोहली? सामने आया विराट की सेहत पर बड़ा अपडेट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है जिसमे इंडियन टेस्ट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं। क्योंकि उनकी पीठ में कुछ समस्याएं थी, जिस वजह से दूसरे मुकाबले में भारत की तरफ से केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं। इन दोनों टीमों के बीच सेंचुरियन में पहला मुकाबला खेला गाय था, जिसमे भारतीय खिलाड़ियों ने गेंद और बल्ले दोनों से बेहतर प्रदर्शन किया था। इसी वजह से उस मैच को भारत ने 113 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर लिया था।

वहीं दूसरे मुकाबले में कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया के खिलाड़ी उस तरह प्रदर्शन करती हुई नजर नहीं आई है जैसी उनसे उम्मीद की गई थी। इसी वजह से साउथ अफ्रीका की टीम को जीत के लिए अब सिर्फ 122 रनों की आवश्यकता है और इस के लिए उनके पास फिलहाल 8 विकेट बचे हुए हैं। अगर इंडियन गेंदबाज जल्द से जल्द मेजबान टीम के बल्लेबाजों को आउट कर देते हैं तभी यह मुकाबला भारत जीत पाएगा।

विराट कोहली की सेहत पर आया बड़ा अपडेट

भारतीय टीम के लिए दूसरी पारी में अर्द्धशतक लगाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि विराट कोहली के पीठ में जकड़न होने की वजह से दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेलें हैं। लेकिन अब वो पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं जिस वजह से उम्मीद है कि जल्द विराट पूरी तरह फिट हो जाएंगे। पुजारा ने पत्रकारों से बात करते समय यह कहा कि में इसके बारे में अधिक खुलासा तो नहीं कर सकता, लेकिन वो पहले से अच्छी स्थिति में है और मुझे लग रहा है कि वो जल्द ठीक हो जाएंगे।

दूसरे टेस्ट के लिए राहुल बने कप्तान

विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया का कप्तान सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को बनाया गया और उस दौरान उन्होंने पहली पारी में बेहतरीन अर्द्धशतक जरुर लगाया। लेकिन दूसरी पारी में वो भी फ्लॉप रहे। जिस वजह से भारतीय टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में असफल रही। इस टेस्ट सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा, जिसमे विराट कोहली को खेलने की संभावना है। क्योंकि पुजारा के बयान के अनुसार कोहली की सेहत पहले से अच्छी है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.