रोहित शर्मा

भारत के पास रोहित से भी ज्यादा खतरनाक 3 ओपनर मौजूद, रोहित की जगह टीम इंडिया के लिए खेलेंगे बतौर ओपनर

रोहित शर्मा वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज माने जाते हैं, क्योंकि उनके पास मैच का रुख बदलने की क्षमता है। रोहित शर्मा बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए भी जाने जाते हैं, इसी वजह से उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक 4 शतक लगा चुके हैं। जब से रोहित बतौर ओपनर बल्लेबाज खेलने लगे हैं तब से उनकी बल्लेबाजी में बहुत ज्यादा परिवर्तन हुआ है।

अब रोहित शर्मा सिर्फ अगले कुछ सालों तक खेलते हुए दिखाई देंगे, उसके बाद वो क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। क्योंकि अब उनकी आयु बढ़ती जा रही है और 34 वर्ष से अधिक के हो चुके हैं। उसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम को एक ऐसे सलामी बल्लेबाज की आवश्यकता पड़ेगी, जो रोहित की तरह तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर सके। आज हम आपको 3 ऐसे ओपनर बल्लेबाज के बारे में बताने जा रहे हैं जो रोहित से भी ज्यादा तूफानी बल्लेबाजी करते हैं और आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए बतौर ओपनर खेल सकते हैं।

1. पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ एक युवा बल्लेबाज है और उन्हें जब भी बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है उस दौरान पृथ्वी आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए हैं। इसी वजह से भविष्य में उन्हें टीम इंडिया की जगह खेलते हुए देखा जा सकता है, क्योंकि शॉ के पास बेहतरीन तकनीक है जिसकी तारीफ़ बहुत सारे पूर्व दिग्गज कर चुके हैं।

2. ईशान किशन

ईशान किशन भी ओपनिंग करना पसंद करते हैं। इसके अलावा उन्हें मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है। ईशान किशन आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा के साथ कई सालों तक खेले हैं और उस दौरान उन्हें बड़े-बड़े छक्के लगाते हुए देखा गया है। इस वजह से आने वाले समय में ईशान किशन भारतीय टीम में बतौर ओपनर बल्लेबाज रोहित की जगह खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

3. वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर एक युवा बल्लेबाज है जो तेज गति से गेंदबाजी भी करते हैं। अय्यर आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर चुके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में केकेआर ने वेंकटेश को बतौर ओपनर खेलने का मौका दिया और उस दौरान उन्होंने कई तूफानी पारियां खेली। जिस वजह से लोगों का ध्यान उनकी तरफ गया। ऐसे में वेंकटेश को आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए रोहित की जगह बतौर सलामी बल्लेबाज खेलते हुए देखा जा सकता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.