|

मार्च में इस टीम से भिड़ेगी भारतीय टीम, सामने आया नया शेड्यूल, एक साथ 2 टीमों की मेजबानी करेगा भारत, युवाओ को मिलेगा मौका

भारत अगले साल मार्च में 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए अफगानिस्‍तान (India vs Afghanistan) की मेजबानी करेगा. अफगानिस्‍तान क्रिकेट ने 2022 से 2023 तक के अपने क्रिकेट शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. दोनों के बीच यह पहली द्विपक्षीय वनडे सीरीज होगी. भारत और अफगानिस्‍तान के बीच अभी तक कुल 3 वनडे मैच खेले गए हैं. 2 एशिया कप में और एक वर्ल्‍ड कप में. दो मैच में भारत ने जीत हासिल की, जबकि एक मैच टाई रहा.

भारतीय टीम मार्च में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज खेलेगी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को इसकी घोषणा की। 2022-23 के लिए जारी फ्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) में कुल 11 वनडे, चार टी-20 और दो टेस्ट सीरीज को शामिल किया गया है। ये सारी श्रृंखलाएं अगले दो साल में खेली जाएंगी।

दरअसल टीम अभीसाउथ अफ्रीका (India vs South Africa) दौरे पर जाएगी, जहां उसे 3 टेस्‍ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. भारत का यह दौरा जनवरी में खत्‍म होगा. इसके बाद 6 फरवरी से टीम इंडिया 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए वेस्‍टइंडीज, फिर मार्च में 2 टेस्‍ट और 3 टी20 के लिए श्रीलंका की मेजबानी करेगा.

भारत के अलावा अफगानिस्तान को नीदरलैंड्स, जिम्बाब्वे, ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड से भी खेलना है। 18 मुकाबले घरेलू सरजमीं पर तो 34 मैच विदेशों में खेले जाएंगे। इसके अलावा एशिया कप 2022, वर्ल्ड टी-20 2022, एशिया कप 2023 और 2023 वर्ल्ड कप में भी अफगानिस्तान दम दिखाएगा।

जानकारों की माने तो भारत अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी बी टीम उतार सकता है। घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। ठीक वैसा ही जैसे श्रीलंका में हुआ था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.