भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी 20 सीरीज का आगाज हो चूका है. इसका पहला मैच पंजाब के मोहाली में आईएस स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीता और भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर बुलाया. वही, भारतीय टीम ने भी पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया और 20 ओवर के इस खेल में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रन स्कोर बोर्ड पर टांग दिए और ऑस्ट्रेलिया की टीम को 209 रनों का लक्ष्य दिया.

बता दे की इस मैच में ओपन करने मैदान में उतरे रोहित शर्मा और के एल राहुल ने शानदार शुरुआत की थी. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा तीसरे ओवर में ही मात्र 21 रन के संयुक्त स्कोर पर आसन सा कैच थमा बैठे. इस दौरान रोहित मात्र 9 गेंदों में 11 रन ही बना सके. वही, इस मैच में एक बार फिर विराट कोहली का बल्ला नहीं चल पाया.

तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आये विराट कोहली इस मैच में मात्र २ रन बनाकर ही कैच थमा बैठे. लेकिन इसके बाद के एल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की मैच में वापसी कराई. इसमें जहाँ सूर्यकुमार यादव ने चौक्को और छक्को की बरसात कर मात्र 25 गेंदों में 46 रन कि९ तूफानी पारी खेली तो वही के एल राहुल ने इस मैच में 55 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर खुद को सबित किया.

वही, इस मैच में टीम इण्डिया के धाकड़ आलराउंडर हार्दिक पांड्या का एक अलग ही अंदाज देखने को मिला. इस मैच में इन्होने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हर मात्र 30 गेंद में 71 रन की तूफानी पारी खेली. इसमें इनके 7 चौकर और 5 आतिशी छक्के जड़े. वही, इनका स्ट्राइक रेट भी 236.67 रहा. इस दौरान हार्दिक पांड्या ने पारी की लास्ट 3 गेंदों में लगातार 3 छक्के जड़कर दर्शको का दिल जीत लिया.

वही, इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी की बात करे तो इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 6 खिलाडियों से गेंदबाजी कराई. इसमें जोश हेजलवुड ने 39 रन खर्च करके 2 विकेट हासिल किये तो नथीं एलिस ने 30 रन खर्च करके 3 विकेट लिए. इसके बाद कैमरों ग्रीन ने 46 रन के खर्चे पर 1 विकेट अपने नाम किया.

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep.