Ind Vs SA : दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में हो सकते है 2 बड़े बदलाब, इन दो धाकड़ गेंदबाजों को मिल सकता है मौका, संभावित प्लेइंग-11

भारतीय टीम ने सोचुथ अफ्रीका को उसकी के घर में हराकर टेस्ट मैच सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका को उसको ही घर में हराने वाली पहली टीम बन गयी है भारतीय टीम ने सेंचुरियन टेस्ट 113 रन से जीता था. अब सीरीज का दूसरा टेस्ट जोहानेसबर्ग में 3 जनवरी से खेला जाएगा

भारतीय टीम को दूसरा टेस्ट मैच जीतने के पहले से ज्यादा कड़ी मेहनत करनी होगी, इसके लिए टीम के सभी खिलाड़ी तयारी में लगे हुए है. अगर भारतीय टीम दूसरा टेस्ट मैच जीतती है तो भारतीय टीम तिहास में पहली बार साउथ अफ्रीका से उसी के घर में टेस्ट सीरीज जीतेंगे.

दूसरा टेस्ट मैच जोहानेसबर्ग में खेला जायेगा. इसके लिए भारतीय टीम में कई बड़े बदलाब हो सकते है. जिन्होंने पहले टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन नही किया था उन खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है जबकि उनके बदले कुछ धाकड़ खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सकता है.

शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव

जोहान्सबर्ग की कंडिशंस को देखते हुए शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव को प्लेइंग XI में शामिल किया जा सकता है। टीम इंडिया सीरीज में 1-0 की बढ़त ले रखी है उमेश यादव नियमित रूप से 135 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड के साथ फुल लेंथ से गेंदबाजी करते हैं और इसलिए वह शार्दुल से बेहतर विकल्प हो सकते हैं। शार्दुल ने पहले टेस्ट में 16 ओवर की गेंदबाजी में दो ही विकेट चटकाए थे और बल्ले से उन्होंने दो पारियों में 4 और 10 रन बनाए थे।

आश्विन की जगह हनुमा बिहारी

पहले टेस्ट मैच में आश्विन को मौका दिया गया था लेकिन उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नही किया था ऐसे में आश्विन की जगह हनुमा बिहारी को मौका मिल सकता है  अश्विन और हनुमा दोनों ही अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. हनुमा ने साउथ अफ्रीका दौरे पर ही इंडिया ए टीम के लिए खेलते हुए शानदार रन बनाए थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.