किंग कोहली और दादा सौरव गांगुली के रिश्तों में दिखी खटास, गांगुली ने साउथ अफ्रीका से जीत की बधाई तो दी लेकिन नही लिया विराट का नाम

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने इतिहास रख दिया है. भारतीय टीम एशिया की इकलौती ऐसी टीम बन गयी है जो सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली बार जीती है. और ऐसा करने वाले पहले कप्तान विराट कोहली बन गए हैं.

साउथ अफ्रीका को सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 113 रनों से मात दी है. भारतीय टीम ऐसी पहली टीम है जिसने साउथ अफ्रीका को उसकी सर जमी पर मात दी है और इसके साथ सात विराट कोहली भारत के इकलौते ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने साउथ अफ्रीका की जमीन पर दो टेस्ट मैच जीते हैं, इससे पहले किसी भी कप्तान ने साउथ अफ्रीका दो मैच नही जीते.

धमाकेदार जीत के बाद BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को जीत की बधाई तो दी, लेकिन विराट कोहली का नाम तक नहीं लिया. इससे साफ नजर अआता है की गांगुली और विराट के बीच अभी भी कुछ सही नही चल रहा है. गांगुली ने टीम की धमाकेदार जीत पर विराट को कोई भी बधाई देते हुए तवीत नही किया.

जबकि भारत के पूर्व कोच च रवि शास्त्री ने टीम इंडिया और विराट कोहली दोनों को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट मैच में धमाकेदार जीत के लिए बधाई दी है.गांगुली ने ट्विटर पर लिखा, ‘टीम इंडिया के लिए शानदार जीत. नतीजे से बिल्कुल भी हैरान नहीं. इस सीरीज में भारत को हराना बहुत मुश्किल होगा. दक्षिण अफ्रीका को ऐसा करने के लिए अपनी हद से भी ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करना होगा. नए साल का आनंद लें.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.