Indian Army Recruitment 2021: इंडियन आर्मी में निकलीं नौकरी, कोई एग्जाम नहीं, आवेदन फ्री

Advertisements

अगर आप दसवीं, 12 वीं पास है और सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे है तो आपके लिए ये अच्छी खबर है. भारतीय सेना में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गयी है जिनपर आप आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए कोई एग्जाम नही होगा यानि सीधी भर्ती. इन पदों पर अभियार्थियों को आवेदनों के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, एवं उसके बाद चयन किया जायेगा

विभाग का नाम : इंडियन आर्मी ( भारतीय सेना )

Advertisements

पद का नाम : TES ( विभिन्न पद )

योग्यता : उम्मीदवार को इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एसएससी (एनटी) -114 पाठ्यक्रम (अक्टूबर 2021) / एसएससी (एनटी) (महिला) -28 पाठ्यक्रम (अक्टूबर 2021) सीडीएसई उम्मीदवार के रूप में या NCC (Spl) एंट्री -50 कोर्स (अक्टूबर 2021)। किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में कम से कम 50% मार्क्स के साथ तीन साल की ग्रेजुएशन की डिग्री या फाइनल ईयर में पढ़ रहे स्टूडेंट्स आवेदन कर सकते हैं.

Advertisements

उम्र : इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्र 19 साल से लेकर 25 साल तक के बीच होनी चाहिए। आपकी उम्र की गणना 01 जुलाई 2021 तक की जाएगी।

फीस : इन पदों पर आवेदन करने के लिए कोई आवेदन शुल्क नही लिया जायेगा, अभियार्थी बिना आवेदन शुल्क के आवेदन कर सकते हैं

Advertisements

वेतनमान : इन पदों पर आपको केंद्रीय वेतनमान लेवल-10 के अनुसार सैलरी मिलेगी

चयन प्रकिया : इन पदों पर सीधे इंटरव्यू द्वारा चयन किया जायेगा जिसके बाद आपको एसएसबी इंटरव्यू (SSB Interview) और मेडिकल एग्जाम पास करना होगा।

Advertisements

महत्वपूर्ण डेट :– रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 16 जून से शुरू हुई और 15 जुलाई 2021 को समाप्त होगी।

आवेदन कैसे करें :- पुरुष और महिला उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं, भारतीय सेना की आधिकारिक साइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.