Indian Cricket Players Salary : ये है भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 5 बल्लेबाज, नंबर 3 एक साल कमाता है 252.72 करोड़ रुपए

Advertisements

क्रिकेट दुनिया का सबसे लोकप्रिय खेल है चाहे वो वर्ल्ड कप हो या कोई भी लीग हो या आईपीएल हो सबमे फैन्स अपनी टीम को खुलकर सपोर्ट करते हैं और मैच का आनंद लेते हैं क्रिकेटर मैदान में अपनी बल्लेबाजी या गेंदबाजी से फैन्स का दिल जीत लेते हैं, मैच खेलने से क्रिकेटर को जो कमाई होती है उसका अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल है आज हम आपको भारतीय क्रिकेटरकितना कमाते हैं। जिन्होंने क्रिकेट खेलने के साथ कैसे भारी कमाई की है।

ऋषभ पंत 

भारत के आक्रामक बल्लेबाज और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी BCCI अच्छा पैसा देती है, ऋषभ पंत की सालाना आय 29.19 करोड़ है। इस बार आईपीएल में अच्छा पैसा मिलने की उम्मीद है

Advertisements

सचिन तेंदुलकर 

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर वार्षिक आय 76.96 करोड़ रुपए हैं। आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

Advertisements

विराट कोहली

दुनिया में रन मशीन के नाम से मशहूर की वार्षिक आय 252.72 करोड़ रुपए है। विराट कोहली आईपीएल में सबसे अधिक राशि लेने वाले खिलाड़ी भी हैं। हालांकि विराट कोहली की कमाई  का सबसे बड़ा जरिया विज्ञापन है। वह विज्ञापन से कमाई करने वाले सबसे अमीर क्रिकेटरों में शुमार हैं।

Advertisements

एमएस धोनी

वहीं क्रिकेटरों की लिस्ट में सबसे अधिक कमाई करने वालों की सूची में दूसरा नाम पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आता है, जिनकी कुल सालाना आय 135.93 करोड़ रुपए है। एमएस धोनी (Ms Dhoni) भी अपनी अधिक कमाई विज्ञापन और अपने ब्रांड बिजनेस के माध्यम से करते हैं।

Advertisements

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के उपकप्तान और हिट मैन रोहित शर्मा भारतीय टीम से अच्छा पैसा कमाते हैं, एक रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा की वार्षिक आय 54.29 करोड़ रुपए है। रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेंट में खेलते हैं। इसके साथ ही वह आईपीएल में मुबंई इंडियंस की ओर से कप्तानी करते नजर आते हैं।

Advertisements

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.