क्रिकेट में टॉप लेकिन पढ़ाई में जीरो है भारतीय खिलाड़ी, कोहली और धोनी ने की है इतनी पढ़ाई, जानकर हैरान रह जायंगे आप

भारत में क्रिकेट का बच्चा बच्चा दीवाना है. छोटे से लेकर बड़ो तक क्रिकेट की दीवानगी सर चढ़ कर बोलती है. क्रिकेट का नशा तब चार गुना हो जाता है जब इंडिया और पा किस्तान का मैच हो. इस मैच को देखने के लिए जितने क्रिकेट के फैन्स उत्सुक होते हैं उससे ज्यादा खिलाडी  उत्सुक होते हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं मैदान पर लंबे-लंबे चौके छक्के लगाने वाले वाले क्रिकेटर पढ़ाई में कितने पढ़े होते हैं? तो चलिए आज हम आपको बताते हैं, विराट कोहली से लेकर कई ऐसे खिलाडियों के बारे में.

विराट कोहली :

विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान है और लम्बे लम्बे चक्के मारते हैं उन्होंने एक इंटव्यू के दौरान बताया था, कि अंडर19 में सिलेक्शन होने के चलते उन्होंने 12वीं तक ही पढ़ाई की है। विराट ने 9वीं तक की पढ़ाई विशाल भारती पब्लिक स्कूल से की।

सचिन तेंदुलकर

सचिन को क्रिकेट जगत का भगवान कहा जाता है. सचिन तेंदुलकर ने मुंबई के शारदाश्रम विद्यामंदिर से 12वीं तक पढ़ाई की है। उसके बाद वो कॉलेज नही गए.

एम एस धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एक एम एस धोनी ने रांची के सेंट जेवियर्स कॉलेज से बी.कॉम किया है।

सौरव गांगुली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान  सौरव गांगुली ने कोलकाता के सेंट जेवियर्स कॉलेज से कॉमर्स में गेजुएशन किया हैं। बाद में उन्होंने पीएच.डी. की डिग्री भी ली है।

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने 12वीं तक की पढ़ाई की है।  इंटरनेशनल क्रिकेट में सिलेक्शन होने के बाद वह अपनी बाकी की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए थे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.