ICC T-20 WorldCup शुरू होने में अब महज ही कुछ दिन बचे है. उससे पहले टीम इण्डिया को जसप्रीत बुमराह के रूप में बड़ा झटका लगा है. जसप्रीत बुमराह अब पूरी तरह से इस वर्ल्डकप से बाहर हो गये है. उससे पहले टीम इण्डिया के धाकड़ आलराउंडर रविन्द्र जडेजा को भी उनकी चोट की वजह से बहार कर दिया गया था. इसी के चलते अब टीम के एक और खिलाडी पर भी वर्ल्डकप से बाहर होने के खतरा मंडरा रहा है.

जी हां, ये खिलाडी कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी है. बता दे की मोहम्मद शमी काफी लम्बे समय से भारत की टी-20 टीम से बाहर चल रहे थे. लेकिन वर्ल्डकप को ध्यान में रखते हुए शमी को ऑस्ट्रेलिया और साऊथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में मौका दिया गया. क्योकि शमी को वर्ल्डकप के लिए स्टैंडबाई खिलाडी के तौर पर टीम में चुना गया है.

लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले ही शमी कोरोना पॉजिटिव पाए गये. जिसके बाद शमी को टीम से बाहर कर उमेश यादव को टीम में मौका दिया गया. हालाँकि, शमी अब कोरोना से ठीक हो गये है और उन्होंने अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. लेकिन शमी का वर्ल्डकप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना संसय का विषय बना हुआ है.

दरअसल, वर्ल्डकप में जाने से पहले शमी को फिटनेस टेस्ट करना होगा. यदि शमी इस टेस्ट को पास नहीं कर पाते है तो निश्चित तौर पर शमी का भी वर्ल्डकप से पत्ता साफ हो जायेगा. BCCI के एक अधिकारी ने बताया की, शमी अब ठीक हो रहे है. लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले NCA में अपना फिटनेस टेस्ट देना होगा. इसके लिए वो इसी हफ्ते NCA पहुंचेंगे.

वहां मेडिकल टीम की क्लियरेंस के बाद ही शमी ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे. बता दे की यदि शमी अपना ये फिटनेस टेस्ट करने के बाद टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाते है तो वर्ल्डकप की मुख्य 15 सदस्यीय टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह इन्हें शामिल किया जा सकता है.

Kuldeep Kumar

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at [email protected] with Subject line starting Kuldeep