भारतीय खिलाड़ी

इन 3 मैच विनर खिलाड़ियों के साथ भारतीय चयनकर्ता कर रहे पक्षपात, नंबर 1 ने वो किया जो सचिन और कोहली भी नहीं कर पाए

भारत के हर क्रिकेटर का एक सपना होता है कि वो टीम इंडिया के लिए खेलें। लेकिन यह सौभाग्य हर किसी को नहीं मिल पाता है, क्योंकि कुछ खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। वहीं कुछ ऐसे क्रिकेटर को भी देखा गया है जिन्होंने हमेशा शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन फिर भी चयनकर्ताओं ने उनके साथ पक्षपात किया है। इस वजह से फैंस भी कई बार चयनकर्ताओं पर प्रश्न खड़े करने लगते हैं।

आज हम आपको उन तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके पास बेहतर प्रदर्शन करने की काबिलियत है, लेकिन फिर भी उनके साथ पक्षपात हो रहा है तो चलिए अब हम उन क्रिकेटर के बारे में जानते हैं :-

1. करुण नायर

भारतीय चयनकर्ताओं ने अगर किसी के साथ सबसे अधिक पक्षपात किया है तो उसका नाम करुण नायर है। क्योंकि उन्होंने टीम इंडिया के लिए वो किया जो मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी नहीं कर पाए। साल 2016 के दिसंबर महीने में इंग्लैंड और भारत के बीच एक टेस्ट मैच खेला गाय था, जिसमे करुण नायर ने 303 रनों की नॉट आउट पारी खेली थी।

लेकिन उसके बाद करुण नायर भारत के लिए अधिक मैच नहीं खेल पाए। टेस्ट क्रिकेट में नायर 6 टेस्ट मैचों की सिर्फ 7 पारियों में 62.33 की अच्छी औसत के साथ 374 रन बनाए हैं। उस दौरान उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वही तिहरा शतक लगाया था। लेकिन फिर भी करुण नायर को भारतीय टीम में जगह नहीं मिल रही है।

2. कुलदीप यादव

कुलदीप यादव एक स्पिन गेंदबाज है जिन्होंने क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में शानदार गेंदबाजी की है, लेकिन फिर भी आज-कल टीम इंडिया में उन्हें मौका नहीं दिया जा रहा है। इस वजह से कुलदीप के चाहने वाले अवश्य बहुत निराश होते होंगे, क्योंकि कुलदीप ने 7 टेस्ट मैचों में 26 विकेट, 65 वनडे मुकाबलों में 107 विकेट और 23 टी-20 मैचों में 41 विकेट झटक चुके हैं। लेकिन फिर भी इंडियन चयनकर्ता उनके साथ पक्षपात कर रहे हैं।

3. संजू सैमसन

युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए वो कप्तानी करते हैं तथा बड़ी-बड़ी पारियां भी खेलते हैं, लेकिन फिर भी भारतीय चयनकर्ता उनके ऊपर ध्यान नहीं दे रहे हैं। अगर आगे भी ऐसा हुआ तो सैमसन का क्रिकेट करियर खराब हो सकता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.