IPL इतिहास के 4 सबसे महंगे खिलाड़ी, जिस पर फ्रेंचाइजियों ने पानी के तरह बहाए पैसे, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

क्रिकेट के इतिहास में आईपीएल लीग सबसे पसंदीदा लीग है. साल 2022 का आईपीएल भी नजदीक आ रहा है. इस साल का आईपीएल और भी ज्यादा रोमंच से भरपूर होने वाला हैं. क्योंकी इस बार दो टीम और बढ़ गयी हैं वहीं, आईपीएल 2022 से पहले इस बार मेगा ऑक्शन (Mega Auction) भी होना है. जिसके लिए बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी.

आज हम आपको 4 ऐसे खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईपीएल में सबसे ज्यादा महंगे बिक सकते हैं

क्रिस मॉरिस ‘

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिसआईपीएल इतिहास के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी है. राजस्थान ने 16.25 करोड़ की बोली लगाकर क्रिस मॉरिस  को अपनी टीम में शामिल किया था. राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के पिछले सीजन मेगा ऑक्शन2021 में क्रिस मॉरिस पर आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी बोली लगाई थी. आईपीएल मेगा ऑक्शन2022 में वह एक बार फिर नजर आने वाले हैं.

गौतम गंभीर

साल 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने गौतम गंभीर पर सबसे बड़ी बोली लगाते हुए उन्हें अपने टीम में शामिल किया था. केकेआर ने गौतम गंभीर  पर 14.9 करोड़ की बोली उस सीजन सबसे महंगी बोली लगाई थी.

काइल जैमिसन

आईपीएल IPL के 14वें सीजन 2021 में आरसीबी ने काइल जैमिसन (Kyle Jamieson) पर सीजन की सबसे बड़ी रकम 15 करोड़ चुकाकर अपने टीम में शामिल किया था. जैमिसन ने पिछले सीजन आरसीबी के लिए 9 मैच खेलते हुए 9 विकेट हासिल किए थे. मेगा ऑक्शन (Mega Auction) 2022 में उनपर एक बार फिर बड़ी बोली लग सकती है.

युवराज सिंह

आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) भी शामिल हैं. साल 2015 में हुए मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में दिल्ली डेयरडेविल्स ने उस सीजन की सबसे बड़ी बोली लगाते हुए 16 करोड़ की भारी भरकम राशी चुकाकर युवराज सिंह (Yuvraj Singh)को अपनी टीम में शामिल किया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.