आईपीएल 2022
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में पहले से ज्यादा रोमांच देखने को मिलेगा, क्योंकि इस बार कुल 10 टीमें खेलती हुई नजर आएगी। अगले महीने 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में मेगा ऑक्शन होने वाला है और उस दौरान बहुत सारे खिलाड़ियों को मोटी रकम मिलने वाली है। इस साल आईपीएल के लिए पूरी दुनिया से 1200 से अधिक खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है, लेकिन उनमे से सिर्फ 200 से लेकर 250 खिलाड़ी बिक पाएंगे। आपको बता दें कि इस साल आईपीएल में सभी खिलाड़ियों की बेस प्राइस अलग-अलग होगी। इसी वजह से आज हम उन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी बेस प्राइस आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए सबसे अधिक है।

भारत के 17 खिलाड़ियों का बेस प्राइस 2 करोड़ है

इंडियन प्रीमियर लीग में अधिकतम बेस प्राइस 2 करोड़ है, इस वजह से उन खिलाड़ियों को दो करोड़ से कम की राशि में कोई भी फ्रेंचाइजी नहीं खरीदेगी। भारत के कुल 17 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ तय किया है, जिसमे 6 बल्लेबाज, दो विकेटकीपर, 3 स्पिनर और 6 तेज गेंदबाज शामिल है। उन भारतीय खिलाड़ियों में से कुछ को बहुत ज्यादा पैसे मिल सकते हैं, क्योंकि ऑक्शन के दौरान कई टीमें उन्हें खरीदना चाहेगी।

दो करोड़ बेस प्राइस वाले सभी 17 खिलाड़ी

भारत के कुल 17 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ तय किया है जिसमे शिखर धवन, सुरेश रैना, श्रेयस अय्यर, देवदत्त पडिक्कल, अंबाती रायडू और रॉबिन उथप्पा जैसे कुल 6 बल्लेबाज शामिल है। उसके बाद स्पिन गेंदबाजी विभाग में रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और क्रुणाल पांड्या का नाम शामिल है।

उसके बाद तेज गेंदबाजों की सूची में शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल और उमेश यादव का नाम मौजूद है। इसके अलावा विकेटकीपर की लिस्ट में ईशान किशन और दिनेश कार्तिक का नाम है। इस तरह टोटल 17 भारतीय खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस दो करोड़ तय किया है।

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की नीलामी के लिए दुनिया के कुल 1214 खिलाड़ियों ने नामांकन कराया है जिसमे से सबसे अधिक भारत के 896 खिलाड़ी है। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के 59 खिलाड़ियों ने नामांकन करवाया है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के 48, वेस्टइंडीज के 48, श्रींलंका के 36, इंग्लैंड के 30, न्यूजीलैंड के 29, अफगानिस्तान के 20, नेपाल के 15, नमीबिया के 5, ओमान के 3, आयरलैंड के 3, जिम्बाब्वे के 2 तथा नीदरलैंड, स्कॉटलैंड और संयुक्त अरब अमीरात के एक-एक खिलाड़ी ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *