आईपीएल 2022: मेगा ऑक्शन

आईपीएल 2022: मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिक सकते हैं ये 5 ओपनर बल्लेबाज, नंबर 1 पर लग सकती है 15 करोड़ की बोली

आईपीएल 2022 के लिए लगभग सभी टीमों को एक बेहतरीन सलामी बल्लेबाज की जरुरत है। इस के लिए हर फ्रेंचाइजी मेगा ऑक्शन का इंतजार कर रही होगी, क्योंकि उस दौरान वो अपने पसंद के खिलाड़ियों पर बोली लगाकर उन्हें खरदीना चाहेगी। टी-20 क्रिकेट में किसी भी टीम के पास एक बेहतरीन ओपनर होना बहुत आवश्य होता है, क्योंकि सलामी बल्लेबाज टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में सबसे अधिक मदद करता है तो चलिए अब हम आपको 5 ऐसे ओपनर बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं जिन्हें आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिक सकते हैं।

1. डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर टी-20 क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी करते हैं। आईपीएल इतिहास में उन्होंने बहुत सारे रन बनाए हैं। हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2022 से पहले उन्हें रिलीज कर दिया है, इस वजह से जब वॉर्नर नीलामी के लिए ऑक्शन में जाएंगे, उस दौरान उसे खरीदने के लिए कई फ्रेंचाइजी के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है। ऐसे में डेविड वॉर्नर के ऊपर 15 करोड़ तक की बोली लग सकती है।

2. शिखर धवन

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबा शिखर धवन आईपीएल के पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले थे और उस दौरान उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी। इस लीग के 15वें सीजन से पहले दिल्ली ने उन्हें रिलीज कर दिया है, इस वजह से जब धवन का नाम ऑक्शन में जाएगा, तब उसे खरीदने के लिए कई फ्रेंचाइजी के बीच टक्कर होगी। क्योंकि कई टीमों को भारतीय ओपनर की जरुरत है।

3. एरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज एरोन फिंच आईपीएल 2022 की नीलामी के दौरान महंगे बिक सकते हैं। क्योंकि फिंच विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी भी कर सकते हैं, इस वजह से जिन टीमों को एक कप्तान की आवश्यकता है वो इनके पीछे जा सकती है।

4. क्विंटन डी कॉक

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक आईपीएल के पिछले सीजन तक मुंबई इंडियंस टीम का हिस्स थे, लेकिन इस बार उन्हें रिलीज कर दिया गया है। ऐसे में जब डी कॉक आईपीएल 2022 की नीलामी में जाएंगे तब उन्हें कई टीमें खरदीना चाहेगी। क्योंकि डी कॉक ओपनिंग के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी करते हैं।

5. क्रिस लिन

ऑस्टेलिया के तूफानी बल्लेबाज क्रिस लिन आईपीएल 2021 में मुंबई टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें ज्यादा मौके भी नहीं मिल पा रहे थे। इस बार आईपीएल की नीलामी में क्रिस लिन को मोटी रकम मिल सकता है, क्योंकि लिन बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.