आईपीएल 2022

आईपीएल 2022 : इन 5 खिलाड़ियों को रिलीज कर उनकी टीम ने कर दी बहुत बड़ी गलती, अब वापस खरीदने में खर्च हो जाएगा पूरा पर्स

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की नीलामी फरवरी में 7 और 8 तारीख को होने वाली है उससे पहले आठों टीमों ने अपने-अपने महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है। इस वजह से अब सबकी नजर मेगा ऑक्शन पर होगी, क्योंकि कुछ टीमें ऐसी है जो अपने बड़े खिलाड़ियों को भी जाने दिया है। इस वजह से अगर उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी फिर से वापस अपनी टीम में लाना चाहती है तो उनके पर्स लगभग ख़त्म हो जाएंगे। क्योंकि उन खिलाड़ियों के ऊपर अन्य टीमों की नजर भी होगी, जिस वजह से बड़ी बोली लग सकती है।

1. राशिद खान

आईपीएल के पिछले सीजन तक राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए खेलते थे और उस दौरान उन्होंने अपनी गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया था। लेकिन एसआरएच ने उसे रिलीज कर दिया है। इस वजह से मेगा ऑक्शन के दौरान कई टीमें राशिद पर पैसा लगाएगी, जिस वजह से हैदराबाद के लिए फिर से उन्हें खरीदना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

2. युजवेंद्र चहल

आईपीएल में पिछले सीजन तक युजवेंद्र चहल आरसीबी के लिए खेलते थे, लेकिन उनकी फ्रेंचाइजी ने भी चहल को रिलीज कर दिया है। अब ऑक्शन के दौरान कई फ्रेंचाइजी चहल को अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी। इस वजह से उस दौरान उनके ऊपर भी बहुत ज्यादा पैसों की बोली लग सकती है जिस वजह से आरसीबी के लिए उन्हें वापस अपनी टीम में लाना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

3. हर्षल पटेल

आईपीएल 2021 में हर्षल पटेल भी आरसीबी के लिए खेलते नजर आए थे और उस दौरान उन्होंने सबसे अधिक विकेट चटकाया था। लेकिन फिर भी बैंगलोर की टीम ने उन्हें आईपीएल 2022 से पहले रिटेन नहीं किया है। अगर नीलामी के दौरान आरसीबी एक बार फिर हर्षल के पीछे जाती है तब उन्हें बहुत ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। क्योंकि अब इस बार कई टीमें हर्षल पटेल को खरीदने के लिए तैयार होगी।

4. ईशान किशन

आईपीएल के पिछले सीजन तक ईशान किशन मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे और उस दौरान उन्हें बड़े-बड़े छक्के लगाते हुए देखा गया था। इस वजह से आईपीएल में कई टीमों को एक तूफानी ओपनर और विकेटकीपर की आवश्यकता है। ऐसे में ऑक्शन के दौरान किशन पर भी बड़ी बोली लग सकती है।

5. मोहम्मद शमी

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल के पिछले सीजन तक पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें रिलीज कर दिया गया है। इस वजह से मेगा ऑक्शन के दौरान कई टीमें उन्हें खरीदने के लिए तैयार होगी। ऐसे में शमी को वापस अपनी टीम में लाने के लिए पंजाब किंग्स को बहुत पैसे खर्च करने पड़ेंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.