युजवेंद्र चहल

आईपीएल 2022: युजवेंद्र चहल फिर होंगे आरसीबी टीम में शामिल, बैंगलोर की फ्रेंचाइजी ने दिए संकेत

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की तैयारी चालू है, क्योंकि आठों टीमों ने अपने-अपने महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है। आईपीएल के 15वें सीजन के लिए फरवरी में ऑक्शन होने वाला है और उस दौरान बहुत सारे खिलाड़ियों के ऊपर महंगी बोली लगने वाली है। क्योंकि इस बार दो टीमें बढ़ा दी गई है, जिस वजह से पहले से ज्यादा खिलाड़ी बिकेंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल 2022 की तैयारी में लगी हुई है। इस वजह से आरसीबी पहले से अधिक बेहतर टीम बनाने के बारे में सोच रही होगी, क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में उनकी टीम एक बार भी खिताब जीतने में सफल नहीं हुई है। यही कारण है कि वो इस बार फरवरी में होने वाले मेगा ऑक्शन के दौरान अच्छे-अच्छे खिलाड़ियों को खरदीना चाहेगी।

आपको बता दें कि अगले आईपीएल के लिए आरसीबी की टीम ने सिर्फ तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जिसमे विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज का नाम शामिल है। इनमे कोहली को 15 करोड़, मैक्सवेल को 12 और सिराज को 7 करोड़ में रिटेन किया गया है, लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि आरसीबी ने युजवेंद्र चहल को रिटेन नहीं किया।

आरसीबी की फ्रेंचाइजी ने चहल को लेकर दिए संकेत 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी ऑफिसियल ट्वीटर हैंडल के द्वारा आईपीएल 2021 का बोल्ड मोमेंट साझा किया है। उस मैच में चहल ने 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 2.75 की शानदार इकॉनमी से मात्र 11 रन खर्च किए थे और उस दौरान उन्होंने 3 अहम विकेट भी हासिल किया था। यही कारण है कि उस मुकाबले को आरसीबी की टीम 54 रनों से जीत पाई थी।

आरसीबी के इस संकेत से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जब आईपीएल 2022 की नीलामी होगी, उस दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की फ्रेंचाइजी युजवेंद्र चहल के पीछे अवश्य जाएगी। क्योंकि चहल ने आईपीएल में आरसीबी को बहुत कुछ दिया है, इसी वजह से बैंगलोर उन्हें एक बार फिर अपनी टीम में शामिल करने के बारे में सोच रही होगी। अगर चहल ऑक्शन में जाते हैं तो उनके पीछे इस लीग की लगभग सभी टीमें जाएगी, क्योंकि वो आईपीएल इतिहास के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक है। इस वजह से उनके ऊपर 10 करोड़ से अधिक की बोली लग सकती है, क्योंकि हर टीमों को एक अनुभवी स्पिनर की जरुरत है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.