आईपीएल

कोरोना के बढ़ते मामले की वजह से यूएई नहीं बल्कि इन दो देशों में कराया जा सकता है आईपीएल, बीसीसीआई ने तैयार किया प्लान बी

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की चिंता बढ़ी हुई है, क्योंकि इन दिनों देश में कोरोना के मामले लगातर बढ़ते जा रहे हैं। लेकिन फिर भी आईपीएल के 15वें सीजन की तैयारी चल रही है। इस बार आईपीएल में पहले से अधिक रोमांच देखने को मिलने वाला है, क्योंकि आईपीएल 2022 में आठ की जगह कुल 10 टीमें खेलती हुई नजर आएगी। अगर भारत में कोरोना की स्थिति ठीक नहीं रही तो एक बार फिर इस लीग को देश से बाहर करवाना होगा।

बीसीसीआई ने तैयार किया प्लान बी

अगर भारत में कोरोना वायरस के मामलों में कमी नहीं आती है तो उस स्थिति में इंडियन प्रीमियर लीग 2022 को देश से बाहर करवाना होगा। आईपीएल 2022 की नीलामी अगले महीने 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में होने वाली है। आईपीएल 2020 कोरोना वायरस की वजह से यूएई में करवाया गया था, उसके बाद जब पिछले साल आईपीएल भारत में शुरू किया गया तो उस दौरान बीच में ही उसे रोकना पड़ा। फिर बचे हुए मुकाबलें को यूएई में करवाना पड़ा। इस वजह से बीसीसीआई इस बार पहले से सतर्क रहना चाहती है और यूएई के अलावा वो दूसरा वेन्यू के बारे में सोच रही है।

आईपीएल 2022 को लेकर रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस बार यूएई के अलावे भी किसी अन्य देश के बारे में सोच रही है। इस संबंध में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि जब आईपीएल देश से बाहर करवाने की बात होती है तो हम हमेशा यूएई पर निर्भर नहीं रह सकते हैं। इसी वजह से हमने इसका अन्य विकल्प भी खोजने का भी काम शुरू कर दिया है और साउथ अफ्रीका का समय अंतर भी खिलाड़ियों के लिए बहुत बढ़िया है।

दक्षिण अफ्रीका वेन्यू सेलेक्शन में आगे

वेन्यू सेलेक्शन में फिलहाल दक्षिण अफ्रीका सबसे आगे है, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका और भारत के समय के बीच सिर्फ 3 घंटे 30 मिनट का अंतर है। इसका मतलब यह हुआ कि दक्षिण अफ्रीका में जब शाम के 4 बजे मैच चालू होगा तो भारत में उस समय 7 बजकर 30 मिनट हो रहे होंगे। इस वजह से ब्रॉडकास्ट के टाइमिंग पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा और सही समय पर मैच भी समाप्त हो जाएगा। जब सही टाइम पर मैच खत्म होगा तो सभी खिलाड़ियों के पास आराम करने का बढ़िया समय भी मिल जाएगा। इसी वजह से बीसीसीआई अपने बी प्लान में साउथ अफ्रीका को सबसे आगे रख रही है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के बाद बीसीसीआई श्रीलंका के बारे में भी सोच रही है, लेकिन देखना यह होगा कि दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका में से कहां पर आईपीएल 2022 का आयोजना होता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.