SA vs IND : साउथ अफ्रीका दौरे पर इतिहास रचने जा रहे हैं इशांत शर्मा, ऐसा करने पे बन जायंगे देश के नंबर वन तेज गेंदबाज!

टीम इंडिया इन दिनों साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज26 दिसंबर से शुरू हो रही है. टीम अब तक कभी भी वहां टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. इसके बाद दोनों देशों के बीच अगले महीने 3 मैचों की वनडे सीरीज (IND vs SA) भी होनी है , इस सीरिज से पहले विराट कोहली से कप्तानी लेकर रोहित शर्मा को दे दी गयी थी.

अभ्यास के दौरान रोहित शर्मा को चोट लग जाने की वजह से उनको टीम में शामिल नही किया गया है. उनकी जगह उपकप्तान KL राहुल बनाये गए है. तीनों मैचों की इस टेस्ट सीरीज में भारत के पास पहली बार दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका है. टेस्ट क्रिकेट इतिहास में आज तक भारत दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में हराने में नाकाम रहा है.

अफ्रीकी दौरे पर अगर इशांत शर्मा अपने पुराने लय में नजर आते हैं तो वह देश के लिए इतिहास रच सकते हैं. दरअसल देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में तेज गेंदबाज के रूप में पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने सर्वाधिक 434 विकेट चटकाए हैं.

अफ्रीकी दौरे पर अगर इशांत एक विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो वह देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में जहीर खान को पीछे छोड़ देंगे. वहीं इशांत अगर पूरी सीरीज के दौरान 24 विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो वह पूर्व कप्तान कपिल देव को पीछे छोड़ते हुए देश के लिए टेस्ट प्रारूप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन जाएंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.