virat kohli and ishant sharma
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है। कोहली द्वारा लिए गए इतने बड़े फैसले से हर कोई हैरान है, क्योंकि किसी को भी ऐसी उम्मीद नहीं थी। अब विराट टीम इंडिया के लिए क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में बतौर कप्तान नहीं खेलेंगे। इस वजह से अब उन्हें एक बार फिर दूसरों की कप्तानी में खेलना पड़ेगा।

विराट कोहली टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में हमेशा अच्छी कप्तानी की है, लेकिन फिर भी उन्होंने इस पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। विराट ने इतना बड़ा फैसला क्यों लिया है, इसके बारे में फिलहाल कुछ भी कहना बहुत मुश्किल है। कोहली के इस फैसले के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी बहुत दुखी हुए और उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दो पोस्ट शेयर किया, जिसमे वो भावुक दिखे था उन्होंने अपने बेहतरीन पलों को भी याद किया।

इशांत शर्मा ने किया इमोशनल पोस्ट

विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट की कप्तान छोड़ने के बाद हर कोई हैरान है उसमे से उनके साथी खिलाड़ी इशांत शर्मा भी शामिल है। इशांत ने खुद के ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट के जरिए दो पोस्ट साझा किए और उसमे से पहले वाले पोस्ट में उन्होंने लिखा कि बचपन से ड्रेसिंग रूम में तथा फिल्ड के अंदर और बाहर आपके साथ शेयर की गई सभी यादों के लिए धन्यवाद। हमने यह कभी नहीं सोचा था कि आप हमारे कप्तान होंगे और मैं भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलूंगा। हमने पूरे दिल से क्रिकेट खेला और चीजें हक़ में काम कर रही थी।

इशांत ने ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड दौरे को किया याद

33 वर्षीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट के जरिए दूसरा पोस्ट करते हुए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दौरे को याद किया और लिखा कि मुझे आज भी दक्षिण अफ्रीका में 2017 का टेस्ट सीरीज याद है, जहां आपने मुझे कहा था कि अब इन देशों में सीरीज जीतने का समय आ चुका है। हम अफ्रीका में 2017-18 का सीरीज तो नहीं जीत पाए, लेकिन हम ऑस्ट्रेलिया गए और ऑस्ट्रेलिया में उन्हें हराया। इंग्लैंड में 2017-18 सीरीज में हम हार गए थे, लेकिन टीम के रूप में हम जानते हैं कि हम कितने करीब थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *