जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने डाली रहस्यमयी गेंद, बल्लेबाज के चारों खाने ऐसे हुआ चित्त, वीडियो देखकर भी नहीं होगा यकीन

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में दोनों ही टीमों की तरफ से जबदस्त टक्कर देखने को मिल रहा है। फिलहाल इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम बल्लेबाजी कर रही है, वहीं भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को खतरनाक गेंदबाजी करते हुए देखा जा रहा है। बुमराह इस मुकाबले में एक ऐसी गेंद डाली है जिस पर बल्लेबाज के चारों खाने चित्त हो गए, उन्हें कुछ समझ में नहीं आया और गेंद विकेट से जाकर टकारा गई।

जसप्रीत बुमराह की उस रहस्यमयी गेंद की वजह से बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता देखना पड़ा। दूसरे टेस्ट मैच में बुमराह सिर्फ एक विकेट झटक पाए थे, जिस वजह से वह मुकाबला टीम इंडिया सात विकेट से हार गई थी। लेकिन इस मुकाबले में फिलहाल वो बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और उम्मीद है कि आगे भी ऐसा करेंगे, ताकि यह टेस्ट सीरीज भारत जीत सके। इस टेस्ट सीरीज को जीतने के लिए दोनों ही टीमें मैदान पर बेहतर करने की कोशिश कर रही है।

जसप्रीत बुमराह ने फेंकी रहस्यमयी गेंद

बता दें कि जब दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ तो दक्षिण अफ्रीका की पारी का 9वां ओवर डालने के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह के हाथों में गेंद थमाई। उसके बाद बुमराह की पहली गेंद डॉट रहा, उसके बाद उन्होंने उस ओवर की दूसरी गेंद ऐसी रहस्यमयी डाली कि बल्लेबाज एडेन मार्करम के चारों खाने चित्त हो गए और गेंद स्टंप को ले उड़ी। जिस वजह से उन्हें आउट होकर पवेलियन का रास्ता देखना पड़ा।

जसप्रीत बुमराह ने साउथ अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज एडन मार्करम के सामने चौथी स्टंप पर गेंद डाली थी, लेकिन टप्पा पड़ने के बाद वह गेंद तेजी से अंदर की तरफ आई और ऑफ स्टंप को जाकर टकारा गई। जिस वजह से बल्लेबाज क्लीन बोल्ड हो गए। आउट होने के बाद कुछ समय के लिए एडन मार्करम को भी समझ में नहीं आया कि ये सब हुआ कैसे? क्योंकि उन्हें लगा कि वो गेंद ऑफ स्टंप से बाहर जा रही है जिस वजह से उसे छोड़ दिया था। लेकिन जसप्रीत बुमराह की रहस्यमयी गेंद ने मार्करम की सोच पर पानी फेर दिया। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज मार्करम इस मैच की पहली पारी में 22 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 8 रन बनाए, जिसमे एक चौका शामिल था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.