|

प्रेमी-प्रेमिका ने की लव मैरिज तो पंचों ने दोनों परिवार पर लगा दिया 17-17 लाख का जुर्माना, 12 साल के लिए समाज से भी निकाला

पहले जमाने में जब शादियाँ होती थी तो लड़के- लड़की एक दूसरे से अनजान होते थे और परिवार वालों के पसंद से शादी हो जाती थी लेकिन अब बदलते जमाने में रीती रिवाज भी बदल गए है अब खुद लड़का और लड़की अपनी पसंद का पार्टनर खोज लेते है और शादी हो जाती है.

लेकिन इसी के विपरीत राजस्थान के बाड़मेर में एक अनोखा मामला सामने आया है यहाँ एक प्रेमी युगल ने शादी कर ली तो पंचो ने भरी पंचायत में दोनों परिवार पर 17-17 लाख का जुर्माना लगा दिया उसके साथ 12 साल के लिए समाज से भी निकाला दिया.

ये मामला सिवाना थाने  के मालावास का है रिपोर्ट के मुताबिक यहाँ दो परिवारों ने पंचो पर आरोप लगे की इन्होंने चचेरे भाई की बेटी की लव मैरिज कराने में मदद की है. पंचों ने दोनों परिवार पर 3 लाख रुपये का जुर्माना ठोंका है. साथ ही 12 साल के लिए समाज से बहिष्कृत कर दिया है.

अंगार सिंह और फौज सिंह सिवाना थाने में मामला दर्ज कराया है अंगार सिंह का कहना है की उनको पिछले कुछ समय से परेशान किया जा रहा है एवं समाज से भी बहार निकाल दिया है जबकि फौज सिंह का आरोप है की कि पंचायत ने जबरन अपमानित किया. 12 साल के लिए समाज से बहिष्कृत कर दिया. 17-17 लाख रुपये जुर्माना लगा दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.