माधापर गाँव में जमा है 17 बैंकों के 5000 करोड़ रूपये, कहा जाता है दुनिया का सबसे अमीर गांव

Advertisement

अधिकतर लोग पैसे को सुरक्षित रखने के लिए बैंक में जमा करते है और बेफिक्र हो जाते है की पैसा सुरक्षित है लेकिन अगर आपको मालूम पड़े आपका पैसा जो अपने बैंक में जमा किया है उस बैंक ने एक गाँव में जमा कर दिया है तो आपके दिमाग में क्या विचार आएगा ? यही ना जब पैसा गाँव में रखना था तो बैंक में क्यों जमा किया?

Advertisement

गुजरात के कच्छ में एक ऐसा गाँव है जिसमे १७ बैंको का 5000 करोड़ रूपये जमा है,गुजरात के कच्छ जिले में माधापर नाम का ये गाँव और गाँवो से बिलकुल अलग है इस गाँव में 17 बैंक है जिसमे 5000 करोड़ रूपये जमा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक गाँव में  7600 घर है और पुरे गाँव 92000 लोग रहते हैं और इन लोगो का पूरा पैसा 50000 करोड़ रुपया बैंक में जमा है.

मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक इस गाँव के आधे से अधिक लोग विदेशों, लदन आदि शहर में रहते हैं, गांव से हजारो किलोमीटर दूर होते हुए भी ये लोग अपने गांव से जुड़े रहते है इसके लिए गाँव के लोगो ने माधापर विलेज एसोसिएशन नाम का एक संगठन बनाया, जिसके द्वारा ये लोग एक दुसरे से जुड़े रहते हैं.

Advertisement

गाँव को काफी अच्छे तरीके से सजाया हुआ है एक गाँव में हर सविधा जैसे  स्कूल, कॉलेज, गौशाला, हेल्थ सेंटर, कम्युनिटी हॉल, और पोस्ट ऑफिस जैसी हर ज़रूरी चीज़ मौजूद है. गांव में मौजूद झीलों, बांधों और कुओं आदि भी बनाये गए है

क्या आप इस गाँव में गए है? या  माधापर से जुड़े अगर आपके पास कोई अन्य जानकारी है तो नीचे दिए कमेंट बॉक्स में हमारे साथ शेयर करें.

Advertisement