पुलिस ने काटा ऑटो ड्राईवर का 2 हजार का चालान, ड्राईवर की बातें सुनकर भावुक हुए अधिकारी, खुद अधिकारी ने भरा जुर्माना

Advertisement

सड़क पर चलते समय वाहन छलक सडक के नियमों का पालन करें इसके लिए सरकार ने कड़े नियम बनाये है और और अगर कोई इन नियमो का प्लान नही करता है तो जुर्माने का भी प्रवधान किया गया है, जिसे चालान काटना कहते है, कुछ समय  पहले सरकार ने चालान के दामों में भारी बढ़ोतरी कर दी जिसकी वजह से लोग काफी परेशान हैं.

Advertisement

एक ऐसा ही मामला नागपुर से आया है, रिपोर्ट के मुताबिक यह मामला नागपुर के सीताबुलडी थाने क्षेत्र का है यहाँ सोमवार को चेकिंग के दौरान पुलिस कर्मियों ने ऑटो चालक का चालान कर दिया उसपर आरोप लगाया की चालक ने  अपना वाहन नो-पार्किंग जोन में पार्क किया हुआ था, उसका 2 हजार रूपये का चालान थमा दिया.

ऑटो मालिक के पास इतने पैसे नही थे की वो तुरंत पैसे जमा करके ऑटो छुड़ा सके. तो पुलिस वालों ने उसका ऑटो जब्त कर लिया.ऑटो चालक खडसे अपनी पत्नी और बेटे के साथ हाथ में प्लास्टिक की थैली लेकर नागपुर यातायात विभाग के कार्यालय पहुंचा। जहां उसने वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अजय कुमार मालवीय की टेबल पर रोते हुए गुल्लक रख दी।

Advertisement

और फूट फूट कर रोने लगा. वो हाथ जोडकर बोलने लगा सर मेरा ऑटो छोड़ दीजिये, ऑटो से ही मेरे घर का खर्चा चलता है, ऑटो चाक की कहानी सुनकर वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अजय कुमार मालवीय भावुक हो गये  इसके बाद उन्होंने अपनी जेब से दो हजार रुपए देकर चलान भरा और खडसे को उसका ऑटो सौंपा।

Advertisement