जो रूट
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

इस बार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर एशेज सीरीज खेला जा रहा है और यह सीरीज बिल्कुल एकतरफा देखने को मिला है। क्योंकि पिछले तीन मैचों के दौरान इंग्लैंड की टीम ने बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया है। इन दिनों दोनों टीमों के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है जिसमे कंगारू टीम बहुत ही मजबूत स्थिति में नजर आ रही है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को जीत के लिए 388 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य दिया है।

टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करना बहुत मुश्किल काम है। इस मुकाबले के चौथे दिन इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट गेंदबाजी कर रहे थे और सामने कंगारू टीम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा बल्लेबाजी कर रहे थे। उस दौरान रूट ने अपने पहले ही ओवर में ऐसी तरनाक बाउंसर डाली, जिसे देखकर कुछ देर के लिए फैंस भी हैरान रह गए।

जो रूट ने डाली खतरनाक बाउंसर

चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और ऑलराउंडर केमरोन ग्रीन बल्लेबाजी कर रहे थे, तब इंग्लैंड के कप्तान जो रूट गेंदबाजी करने के लिए आए और उन्होंने अपने पहले ओवर में उस्मान ख्वाजा को एक खतरनाक बाउंसर गेंद डाली। उस दौरान ख्वाजा बाल-बाल बच गए, अन्यथा वो गेंद ख्वाजा के सिर्फ से जाकर टकरा जाती।

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट की उस गेंद की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने लगी है। उस वीडियो में देखा जा रहा है कि रूट अपने पहले ओवर की अंतिम गेंद पर वो बाउंसर गेंद डाली है। रूट स्पिन गेंदबाजी करते हैं, लेकिन उस बाउंसर वाली गेंद की स्पीड बहुत ज्यादा थी, जिस वजह से उस्मान ख्वाजा ने अपना सिर नीचे झुका लिया। फिर रूट ख्वाजा की तरफ देखते हुए मुसकुराने लगे, क्योंकि उन्हें भी शायद उस तरह के बाउंसर गेंद की उम्मीद नहीं थी।

उसके बाद अंपायर ने उस ओवर की पहली बाउंसर गेंद की वार्निंग भी दे दी। उससे जो रूट को कोई फड़क नहीं पड़ा, क्योंकि वह उस ओवर की अंतिम गेंद थी। उस्मान ख्वाजा इस मैच की पहली पारी में 137 रन बनाए हैं, उसके बाद दूसरी पारी में भी उन्होंने 101 रनों की नॉट आउट शानदार पारी खेली है। यही कारण है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम माबूत स्थिति में नजर आ रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *