KBC Season 13 के पहले एपिसोड में अमिताभ बच्चन के सवालों का सामना करेंगे रांची के ज्ञान राज, जानें कैसे हुआ सलेक्शन

Advertisement

अमिताभ बच्चन के कौन बनेगा करोड़पति का Season 13 शुरू होने वाला है. इसके पहले एपिसोड के लिए रांची के ज्ञान राज का चयन हुआ है. Season 13 का पहला एपिसोड आज रात सोनी टीवी प प्रसारित किया जायेगा. एक एपोसिड में ज्ञान राज हॉट शीट पर बैठकर अमिताभ बच्चन के सवालों का जबाब देंगे.

Advertisement

ज्ञान राज 12 वीं क्लास में अपने स्टेट के टॉपर रह चुके हैं और वो पढने में भी काफी तेज हैं. दसवीं तक की पढ़ाई नगड़ी से फिर संत जेवियर्स कॉलेज से इंटर की पढ़ाई की. उन्होंने बीआईटी मेसरा से इंजीरनियरिंग की पढ़ाई की है अब वो स्कूल में मैथ्स और फिजिक्स पढ़ाते हैं.

ज्ञान राज ने बताया की जब 12 वीं में उन्होंने टॉप किया था तब उन्हें इसरो की तरफ से ऑफर आया था वहाँ पर उन्हें इंजीनियरिंग की पढाई कराई जाती लेकिन  पारिवारिक कारणों से  ज्ञान वहां जा नहीं पाये और रांची से ही पढ़ाई पूरी की और अब स्कूल में बच्चो पढ़ा रहे हैं.

Advertisement

ज्ञान राज बताते हैं की वो मोदी जी की वैज्ञानिक सलाहकार समिति के सदस्य भी हैं. उन्हें इस समिति में 2019 में शमिल किया गया था  इसमें 100 लोग थे जिसमें से इनका भी सिलेक्शन हुआ था.

ऐसे हुआ KBC में चयन :

ज्ञान बताते हैं KBCमें उनका चयन वैसे ही हुआ जैसे सबका हुआ था अमिताभ बच्चन सवाल पूछ रहे थे जिसका वो जवाब दे रहे थे. इसके बाद उन्हें कई प्र्किर्याओ से गुजरना पड़ा और अंत में जाकर चयन हुआ. केबीसी में इस बात का खास ध्यान रखा जाता है कि लोग अपने जीवन में क्या कर रहे हैं.

Advertisement