जोहानसबर्ग मैदान के बादशाह हैं किंग कोहली, खूब बटोरें हैं रन, मात्र 7 रन बनाते ही यह बड़ा रिकार्ड कर लेंगे अपने नाम

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है, भारत ने पहला मैच 131 रन से जीतकर इतिहास रच दिया है. ये सब किंग कोहली की कप्तानी में हुआ है. अब अगला मैच जोहानसबर्ग में खेला जायेगा. जिसके लिए भारतीय टीम कड़ी तैयारी कर रही है. दूसरा टेस्ट मैच जोहानसबर्ग मैदान में खेला जायेगा. जोहानसबर्ग मैदान में कप्तान कोहली का बल्ला खूब चलता है.

पिछले 2 साल यानी 2019 से किंग कोहली के बल्ले से कोई भी शतक नही निकला है उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट शतक साल 2019 में कोलकाता में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ  लगाया था उसके बाद से आज तक कोई शतक लगाने में कामयाब नही हुए हैं.

हालाकिं जोहानसबर्ग मैदान में किंग कोहली रन बनाने में बहुत आगे है. आज तक कोई भी ऐसा मौका नही है जब उन्होंने जोहानसबर्ग मैदान पर बड़ा स्कोर नही बनाया हो. लेकिन अगर इस बार किंग कोहली मात्र 7 रन बना लेते हैं तो एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड आपने नाम कर सकते हैं.

जोहानसबर्ग मैदान में विदेशी बल्लेबाज के रूप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी जान रीड के नाम हैं उन्होंने इस मैदान पर 316 रन बनाकर ये रिकॉर्ड आपने नाम किया है विराट कोहली ने यहां पर 2 टेस्ट मैचों में 310 रन बनाए हैं। अब जैसे ही वो 7 रन बना लेंगे यहां पर बतौर विदेशी खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

जोहानसबर्ग मैदान पर टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मालमे में विदेशी खिलाड़ी के तौर पर कोहली दूसरे नंबर पर हैं तो वहीं 263 रन के साथ रिकी पोंटिंग तीसरे जबकि 263 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.