महेंद्र सिंह धोनी
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

इन दिनों दुनिया में कई टीमों के बीच इंटरनेशनल मैच खेले जा रहे हैं और उस दौरान बहुत सारे रिकॉर्ड बनते और टूटते हुए देखा जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच इन दिनों एशेज सीरीज भी खेला जा रहा है जिसमे कंगारू टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। इस सीरीज का चौथा मुकाबला सिडनी में खेला गया था, जिसका कोई परिणाम नहीं निकला पाया। लेकिन उस दौरान एक मजेदार वाकया देखने को मिला, जिसकी वजह से क्रिकेट फैंस के बीच सोशल मीडिया पर बहुत सारी चर्चाएं हो रही है।

केकेआर ने एमएस धोनी का बनाया मजाक

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चल रहे एशेज सीरीज के चौथे मुकाबले में कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस ने इंग्लैंड की अंतिम विकेट झटकने के लिए नजदीकी फील्डर्स लगाए थे। ऐसा कमिंस ने इसलिए किया ताकि बल्लेबाज के बल्ले से एज लगने के बाद गेंद फील्डर्स के हाथों में चला जाए। बता दें कि उस मैच में इंग्लैंड की अंतिम जोड़ी जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड बल्लेबाजी कर रहे थे।

इंग्लैंड टीम की अंतिम विकेट होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने अंतिम ओवर स्टीव स्मिथ के हाथों में गेंद थमाई और नजदीक में बहुत सारे फील्डर्स को लगा दिया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की इस चाल को इंग्लिश क्रिकेटर जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड सफल होने नहीं दिया। इस वजह से यह मुकाबला ड्रॉ हो गया।

पैट कमिंस ने एंडरसन और ब्रॉड के लिए जो फील्डर लगाई थी वो तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगी। उसके बाद इंडियन प्रमियर लीग की फ्रेंचाइजी केकेआर ने एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि टेस्ट क्रिकेट का वो क्लासिक चाल जो टी-20 मास्टर स्ट्रोक की याद दिलाता है। बता दें कि साल 2016 के आईपीएल में केकेआर और पुणे सुपरजाइंट्स के बीच एक मुकाबला खेला गया था और उस दौरान जब महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे तब कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के कप्तान गौतम गंभीर ने बिल्कुल इसी तरह की फील्डिंग लगाई थी।

केकेआर द्वारा शेयर की गई उस इमेज के बाद दोनों फ्रेंचाइजी के चाहने वाले आपस में झगड़ रहे थे। उस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने केकेआर को मुंह तोड़ जवाब देते हुए लिखा कि यह मास्टरस्ट्रोक नहीं है, यह सिर्फ दिखावा है। आपको बता दें कि धोनी के सामने जिस मुकाबले में गंभीर ने फील्डिंग लगाई थी, उस मैच में पुणे को हार का सामना करना पड़ा था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *