KKR vs MI:- वो 3 कारण जिनकी वजह से KKR के हाथो MI को मिली सीजन की तीसरी करारी हार, इस गेंदबाज ने डुबोई लुटिया

आईपीएल 2022 का 14 वां मुकाबला बुद्धवार को कोलकाता नाईट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच पुणे के MCA स्टेडियम में खेला गया। जिसमे MI को KKR के हाथो 5 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। और इसी के साथ MI की इस सीजन में हार की शर्मनाक हैट्रिक लग गई। इस मैच में MI ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की थी और 4 विकेट खोकर 161 रन बनाये। इसके बाद KKR ने 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाकर जीत पर अपना कब्ज़ा कर लिया। और KKR पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुच गई।

इस हार के बाद MI के लिए इस सीजन का आगाज किसी बुरे सपने से कम नहीं है। ऐसे में हम आपको 3 ऐसे बड़े कारण बताने वाले है, जिनकी वजह से KKR के खिलाफ इस मैच में भी MI को हार का सामना करना पड़ा।

1.ओपनिंग जोड़ी का फ्लॉप होना:-

KKR के खिलाफ खेले गये इस मैच में MI की तरफ से पहले की तरह ही रोहित शर्मा और ईशान किशन ने पारी की ओपनिंग की। लेकिन ये दोनों ही बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए। जहां रोहित शर्मा ने इस मैच में 12 गेंद पर कुल 3 रन बनाये वही इशान किशन भी 21 गेंदों में कुल 14 रन बना सके। यानी MI की सलामी बल्लेबाजी सस्ते में ही आउट हो गई। जिससे टीम विरोधी टीम के सामने एक अच्छा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हो सकी।

2.कप्तानी भी हुई फ्लॉप:-

किसी भी टीम का जीतना, उस टीम की कप्तानी कैसी है उस पर बहुत ज्यादा निर्भर करती है। ऐसे में KKR के खिलाफ खेले गये इस मैच में बेहद ख़राब कप्तानी का प्रदर्शन देखने को मिला। असल में रोहित शर्मा इस मैच में गेंदबाजों का सही से इस्तेमाल नहीं कर पाए। इन्होने शुरुआत में जसप्रीत बुमराह से केवल एक ओवर कराया था, जिसके बाद उनका एक ओवर भी बचा रह गया। इसके अलावा मुरुगन आश्विन का भी एक ओवर बचा रह गया, जबकि इनसे एक ओवर करवाना चाहिए था। क्योकि इन्होने इस मैच में 2 विकेट लिए थे। और ये बचे ओवर में भी शायद विकेट ले सकते थे।

3. कमजोर गेंदबाजी:-

इस मैच में MI की कमजोर बल्लेबाजी तो थी ही साथ में गेंदबाजी भी इनकी बहुत ही कमजोर नजर आई। क्योकि यहा पैट कमिंस ने जसप्रीत बुमराह के ओवर में भी खूब रन बटोरे। इसके बाद जब KKR को जीत के लिए अंतिम 5 ओवर में 35 रन की जरूरत थी। तभी डेनियल सैमस ने एक ही ओवर में 35 रन दे दिए। और इसी के साथ जीत सीधी KKR की झोली में चली गई। हालाँकि पहले 2 ओवर में सैमस ने काफी टाइट बोल्लिंग की थी लेकिन डेथ ओवर में इन्होने फुल लेंथ और फुल टॉस गेंद डाल दी। जिसका कमिंस ने पूरा फायदा उठाया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.