कप्तानी मिलते ही रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं KL राहुल, अब कोहली को पीछे इस दिग्गज की कर ली बराबरी

साउथ अफ्रीका से जोहानिसबर्ग में खेले जा रहे टेस्ट मैच में विराट कोहली चोट की वजह से मैच नही खेल पा रहे हैं ऐसे में कप्तानी KL राहुल को शौपी गयी है,  अब कप्तानी मिलते ही KLराहुल रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाये जा रहे हैं. उन्होंने भारत के कप्तान विराट कोहली का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम 202 रन पर ही आउट हो गयी. भारत के कप्तान KLराहुल ने 50 रन की पारी खेली और अंत में बुमराह ने एक ओवर में 14 रन बनाकर टीम को 200 के आकडे से पार पहुंचाया.केएल राहुल ने टेस्ट टीम की कमान संभालने के साथ वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली और जीएस रामचंद का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया

इन सबके रिकॉर्ड तोड़ने के बाद KLराहुल ने धोनी के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है, KLराहुल को आने वाले समय में टीम इंडिया के कप्तान के रूप में देखा जा रहा है, राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तान बनाया है और वो तब से ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

ये तोडा रिकॉर्ड  

केएल राहुल सबसे कम फर्स्ट क्लास मैचों में कप्तानी करने के मामले में टेस्ट क्रिकेट में भारत की कप्तानी करने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस मामले में अजिंक्य रहाणे पहले नंबर पर हैं.राहुल से पहले 1980 में गुंडप्पा विश्वनाथ, 2003-2007 तक राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले ने 2007-2008 तक टेस्ट टीम की कमान संभाली थी

दिसंबर 2005 में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले दो टेस्ट में राहुल द्रविड़ के पास टीम की कमान संभाली थी. सीरीज का तीसरा टेस्ट अहमदाबाद में खेला गया था. उसमें वीरेंद्र सहवाग ने टीम की कप्तानी की थी. भारत का कप्तान बनने से पहले राहुल को सिर्फ एक फर्स्ट क्लास मैच में कप्तान करने का अनुभव था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.