8 वीं पास ने बना दिया हेलिकॉप्टर, स्वतंत्रता दिवस पर उड़ना चाहता था टेस्‍ट उड़ान के दौरान क्रैश से हुई मौत

महाराष्ट्र के यवतमाल के महागांव तहसील के फुलसवांगी गांव का 24 वर्षीय शेख़ इस्माइल इब्राहिम पिछले 2 साल से हेलीकाप्टर बनाकर अपने सपने को पूरा करने का प्रयास कर रहा था उसने हेलीकाप्टर बना लिया था और उसका नाम मुन्ना हेलीकाप्टर रखा था लेकिन टेस्ट ड्राइव के दौरान मुन्ना हेलीकाप्टर क्रेश हो गया.

रिपोर्ट के मुताबिक इस्माइल इब्राहिम 8 वीं तक पढ़ा है वो अपने भाई की दुकान पर वेल्डिंग का काम करता था, यही से ही मुन्ना के दिमाग में हेलीकाप्टर बनने का प्लान आया, मुन्ना ने गैराज में पड़े कवाड से सही समान निकालकर हेलीकाप्टर बनाने के काम शुरू किया था.

रिपोर्ट के मुताबिक  इस्माइल उर्फ मुन्ना शेख के परिवार में एक भाई और एक बहन है, बड़ा भाई मुसवीर गैस वेल्डर है और पिता घर पर ही रहते हैं. हेलीकाप्टर बनाने के लिए इस्माइल को पहले काफी परेशानी का समना करना पड़ा क्योंकी उनके घर की माली हालत ठीक नही है, लेकिन जैसे तैसे करके उसने हेलीकाप्टर बना लिया था.

रिपोर्ट के मुताबिक इस्माइल 15 अगस्त को हेलीकाप्टर लॉन्च करता लेकिन उसने उससे पहले टेस्टिंग करने की सोची, टेस्टिंग के दौरान हेलीकाप्टर क्रैश हो गया और उस हादसे में इस्माइल की भी मौत हो गयी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.