रजत पाटीदार, ये वो खिलाडी है जो आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में Unsold रह गया था. इस खिलाडी को 10 टीम में से किसी एक ने भी भाव तक नहीं दिया था. लेकिन टूर्नामेंट के आखरी दिनों में जब RCB की जान गले में अटकी तब RCB के CEO ने इस खिलाडी को याद किया और तुरन्त IPL के लिए मुम्बई बुलाया. वही, ये खिलाडी भी खुद की शादी टालकर IPL खेलने मुम्बई आ गया और अपने पहले ही IPL मैच में इस खिलाडी ने शानदार बल्लेबाजी से बवाल मचा दिया था.

तब इस खिलाडी ने प्लेऑफ में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मात्र 54 गेंदों में नाबाद 112 रन की तूफानी शतकीय पारी खेली थी. इस दौरान इस खिलाडी के बल्ले से 12 चौके और 7 छक्के निकले थे. इसके बाद इस खिलाडी को एक मैच और खेलने का मौका मिला और उसमे भी इसने 58 रन की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली थी. अब आपको ये जानकर ख़ुशी होगी की इन दिनों भी रजत पाटीदार का बल्ला जमकर गरज रहा है.

जी हां, आपको बता दे की इन दिनों देश में न्यू ज़ीलैण्ड-A के खिलाफ unoffical टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. और इस सीरीज में ही पाटीदार का बल्ला जमकर आग उगल रहा है,  रजत ने इस सीरीज में खेली अभी तक 4 पारियों में दूसरा शतक ठोक दिया है.

बता दे 17 सितम्बर यानि बीते शनिवार को एम् चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गये दुसरे मैच की दूसरी पारी में रजत पाटीदार ने 135 गेंदों में नाबाद 109 रनों की तूफानी पारी खेली है. इस दौरान इनके बल्ले से 13 चौके और 2 छक्के निकले. रजत ने इससे पहले 1 सितम्बर को इस सीरीज में 170 रनों कई शानदार शतकीय पारी खेली थी. इस तरह इस सीरीज की 4 पारियों में रजत के नाम 106.33 के औसत से 319 रन हो गये है. इसमें इनके दो शतक शामिल है.

इसी के साथ रजत पाटीदार इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाडी बन गए है. इसी के साथ आपको बता दे की रजत पाटीदार ने इस साल घरेलू क्रिकेट में 13 पारियों में 88.82 के औसत से 977 रन अपने नाम कर लिए है. अब इस सब को देखकर लगता है की रजत पाटीदार को अभी टीम इण्डिया में जगह मिले या ना मिले लेकिन आईपीएल 2023 के लिए इन्हें मोटी रकम मिलने वाली है.

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep