टीम इंडिया

वनडे क्रिकेट में नंबर 3 पर कोहली की जगह को इन 2 खिलाड़ियों से बड़ा खतरा, बल्लेबाजी तो विराट से भी तूफानी करता है

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इन दिनों टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं, क्योंकि उनके पीठ में दर्द हो रही थी। यही कारण है कि दूसरे टेस्ट मैच में भारत की तरफ से केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं। इस टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसमे भारत के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है। क्योंकि वनडे के कप्तान रोहित शर्मा इन दिनों चोटिल है।

रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली पिछले काफी समय से पहले की तरह बल्लेबाजी करते नहीं दिख रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पास कई ऐसे खिलाड़ी है जो वनडे क्रिकेट में विराट की जगह तीसरे स्थान पर जबरदस्त बल्लेबाजी कर सकते हैं। आज हम उन दो भारतीय खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जो तीसरे नंबर पर वनडे क्रिकेट में कोहली से विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करने की काबिलियत रखता है।

दो साल पहले लगाया था अंतिम शतक

विराट कोहली अभी से दो साल पहले हर मैच में शानदार पारी खेलते थे। लेकिन उसके बाद विराट के बल्ले से उस अंदाज में रन नहीं निकले हैं जिस तरह लोग उनसे अपेक्षा करते हैं। यही कारण है कि वनडे क्रिकेट में कोहली का अंतिम शतक 14 अगस्त 2019 को वेस्टइंडीज के विरुद्ध देखने को मिला था। जिसमे उन्होंने 99 गेंदों पर 14 चौके की मदद से 114 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उसके बाद कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी शतक जड़ने में सफल नहीं रहे हैं।

ये दो खिलाड़ी ले सकते हैं कोहली की जगह

इन दिनों घरेलू क्रिकेट में कई खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं उनमे से कुछ खिलाड़ियों को टीम इंडिया में खेलने का मौका दिया गया है। आज हम जिस क्रिकेटर के बारे में बात करने जा रहे हैं उसका नाम ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव है जो विराट कोहली से भी तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं। अगर कोहली की जगह इन दोनों बल्लेबाजों को खेलने का मौका दिया जाता है तो वो खूब रन बना सकते हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज

  • पहला वनडे इंटरनेशनल मैच – 19 जनवरी 2022
  • दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच – 21 जनवरी 2022
  • तीसरा वनडे इंटरनेशनल मैच – 23 जनवरी 2022

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.