|

Cds Bipin Rawat : बिपिन रावत का पार्थिव शरीर ले जा रहे वाहनों पर लोगों ने बरसाये फूल, लगाए भारत माता की जय के नारे, नम आँखों से किये विदा

तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर को आज मिलिट्री विमान से दिल्ली लाया जाएगा.सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने के लिए पीएम मोदी दिल्ली के पालम एयरपोर्ट जाएंगे.

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी रात करीब 9 बजे वहां पहुंचेंगे और जनरल रावत के पार्थिव शरीर पर पुष्प चढ़ाएंगे. इस दौरान मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के अलावा तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद रहेंगे.

किन उससे पहले तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के मद्रास रेजिमेंटल सेंटर से सुलूर एयरबेस तक एंबुलेंस से जनरल रावत और अन्य लोगों का पार्थिव शरीर लाया गया.जिन रास्तों से एंबुलेंस गुजरी, वहां सड़क के दोनों ओर लोगों का भारी हुजूम नजर आया. लोगों ने एंबुलेंस पर पुष्प वर्षा की और भारत माता की जय के नारे लगाए.

इसका एक वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि सेना की गाड़ियां और एंबुलेंस रास्ते से गुजर रही हैं. लोग एंबुलेंस पर पुष्प वर्षा कर रहे हैं और भारत माता की जय के नारे लगा रहे हैं. लोगों ने नम आंखों से देश के पहले सीडीएस को अंतिम विदाई दी.

बता दें कि पार्थिव शरीरों को शाम करीब 7 बजकर 45 मिनट से श्रद्धांजलि दी जाएगी. शाम लगभग साढ़े सात बजे सीडीएस जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर पालम एयरपोर्ट पहुंच जाएगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.